Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Route Diversion: दिल्ली जाने से पहले जान लें रूट प्लान, बंद रहेंगे कई रास्ते, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Independence Day Route Diversion: दिल्ली में आज रात 2 बजे से बस, ट्रक व छोटे कमर्शियल वाहनों की एंट्री बद हो जाएगी. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान लागू किया है.

Route Diversion: दिल्ली जाने से पहले जान लें रूट प्लान, बंद रहेंगे कई रास्ते, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दिल्ली में कई रूट रहेंगे बंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर दिल्ली में कई मार्गों पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी, जबकि कई अन्य रूट डायवर्ट रहेंगे. दिल्ली में आज रात 2 बजे से बस, ट्रक व छोटे कमर्शियल वाहनों की एंट्री बद हो जाएगी. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान लागू किया है. यह प्लान 15 अगस्त दोपहर तक लागू रहेगा. ऐसे में अगर आप दिल्ली जाने का प्लान बना रहें तो घर से निकलने से पहले  रूट्स के बारे में जान लें.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police Advisory) की ओर से जारी की गई एडवाजरी के मुताबिक, यूपी गेट बॉर्डर, कौशांबी-आनंद विहार, सीमापुरी बॉर्डर और भोपुरा होते हुए तुलसी निकेतन बॉर्डर पर दिल्ली में प्रवेश पर भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. ऐसे में वाहनों को लोनी होते हुए दिल्ली में रवाना किया जाएगा.  वहीं, पेरिफेरल एक्स्प्रेसवे से दिल्ली जाने वाले वाहनों को पहले दुहाई से होकर राजनगर एक्सटेंशन जाना होगा और फिर रोटरी गोल चक्कर पार कर नागद्वार होते हुए लोनी की तरफ जाना होगा. लोनी से फिर दिल्ली में प्रवेश कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Salman Rushdie की इस किताब पर बनी फिल्म ने आगे चलकर काट दिया था बवाल

मेरठ, यूपी गेट से आने वालों वाहनों का ये होगा रूट
वहीं, लालकुआं वाला रूट बंद होगा. उन्हें मोहनगर से दिल्ली वजीराबाद रोड होते हुए जाना होगा. यातायात पुलिस अधीक्षय रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मेरठ से आने वाले वाहनों को राजनगर एक्सटेंशन की तरफ डायवर्ट किया गया है. उन्हें रोटरी गोल चक्कर से करहेड़ा-नागद्वार वाया लोनी की तरफ भेजा जाएगा. उधर, यूपी गेट से आने वाले वाहनों को मोहन नगर से डायवर्ट कर हिंडन एयरफोर्स के बाद भोपुरा होते हुए लोनी में निकाला जाएगा.

मेट्रो पार्किंग भी रहेगी बंद
दिल्ली में DMRC ने 14 अगस्त सुबह 6 बजे से 15 अगस्त दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग सुविधाओं को बंद रखने का फैसला किया है. हालांकि, इन सुविधाओं को सोमवार दोपहर के बाद फिर से सुचारू रूप शुरू कर दिया जाएगा. डीएमआरसी (DMRC) ने साथ ही यह भी कहा कि मेट्रो सामान्य दिनों की तरह चलती रहेंगी.

ये भी पढ़ें-अपनी ज़मीन पर घुसपैठ नहीं करने देता भारत, राजनाथ सिंह ने चीन-पाकिस्तान को क्यों दिया संदेश?

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर शहर में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यातायात संबंधी एडवाइजरी जारी की थी. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, 15 अगस्त को लाल किले के आसपास तड़के चार बजे से सुबह 10 बजे तक आम लोगों के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement