Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के बजट में अफगानिस्तान को सहायता का ऐलान, केजरीवाल ने पूछा- तालिबान को पैसा देना सही है क्या?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट में अफगानिस्तान के लिए 2.5 करोड़ डॉलर के विकास कार्यों में सहायता पैकेज का ऐलान किया था.

भारत के बजट में अफगानिस्तान को सहायता का ऐलान, केजरीवाल ने पूछा- तालिबान को पैसा देना सही है क्या?

केजरीवाल ने बजट में अफनिस्तान को पैकेज देने पर उठाए सवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने एक फरवरी को संसद में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश (Budget 2023) किया था. इस बजट में अफगानिस्तान के लिए भी विशेष आर्थिक पैकेज का ऐलान किया गया. जिसके तहत अफगानिस्तान के विकास कार्यों के लिए भारत 2.5 करोड़ डॉलर की मदद देगा. इस फंड को लेकर अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने सवाल पूछा है कि क्या तालिबान को पैसा देना सही है?

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट किया, 'अपने देश में शिक्षा, स्वास्थ्य और दिल्ली का फंड काट कर तालिबान को फंड देना क्या सही है? लोग इसका सख्त विरोध कर रहे हैं.' इसके साथ ही केजरीवाल ने समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट को टैग भी किया है. इसमें कहा गया कि तालिबान ने भारत के केंद्रीय बजट का स्वागत किया है.

तालिबान के नेगोसिएशन टीम के पूर्व सदस्य सुहेल शाहीन ने कहा कि हम अफगानिस्तान के विकास के लिए भारत के सहयोग की प्रशंसा करते हैं. इससे दोनों देशों के बीच संबंधों और विश्वास को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Budget 2023: 38,000 नौकरियों की सौगात, जानें कैसे मिलेगी हजारों शिक्षकों को JOB

अफगानिस्तान को 2.5 करोड़ डॉलर का राहत पैकेज
तालिबान की यह टिप्पणी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट में अफगानिस्तान के लिए 2.5 करोड़ डॉलर के विकास कार्यों में सहायता पैकेज के प्रस्ताव के बाद आई. बता दें कि अगस्त 2021 में तख्तापलट करते हुए तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर लिया था. 

ये भी पढ़ें- Budget Income Tax Slab: आयकर छूट पर बड़ा ऐलान, 7 लाख की कमाई पर नहीं लगेगा कोई टैक्स

इसके बाद अफगानिस्तान और भारत के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए थे. अफगानिस्तान में भारत द्वारा चलाई जा रही कई योजनाओं को रोक दिया गया था. इसके बाद तालिबान सरकार ने भारत से इन परियोजनाओं को काम बहाल करने का अनुरोध किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement