Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Galwan valley में भारत ने चीन के प्रोपगेंडा का दिया मुंहतोड़ जवाब, Indian Army ने फहराया तिरंगा

गलवान वैली में चीन के प्रोपगेंडा का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. न्यू ईयर के मौके पर इस बार जवानों ने झंडा फहराया था.

Galwan valley में भारत ने चीन के प्रोपगेंडा का दिया मुंहतोड़ जवाब, Indian Army ने फहराया तिरंगा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल के मौके पर इस साल भारतीय सेना ने गलवान वैली में झंडा फहराया था. चीनी मीडिया ने भी दावा किया है कि जहां पिछले साल हिंसा हुई थी उस जगह पर चीन ने झंडा फहराया. हकीकत में हिंसा वाली जगह जहां चीन ने झंडा फहराया है उससे काफी दूर है. इस घटना का एक वीडियो भी चीनी मीडिया ने जारी किया है. 

भारतीय सेना ने लहराया तिरंगा
मीडिया में आई तस्वीरों में दिख रहा है कि सेना के जवान पूरे जोश में तिरंगा लहरा रहे हैं. सैनिकों के हाथ में आधुनिक सिग सॉर राइफलें भी हैं. गलवान का यह हिस्सा रणनीतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण है.

पढ़ें: DNA एक्सप्लेनर : क्या है NEFA और चीन-भारत के बीच की अरुणाचल समस्या

गलवान वैली पर है चीन की बुरी नजर 
गलवान वैली और पूर्वोत्तर पर बुरी नजर जमाए हुए हैं और हालिया घटनाक्रम इसके गवाह भी हैं. हालांकि, भारत भी चीन की चालाकियों से बखूबी निपट रहा है. हाल ही में चीन ने पैंगोग लेक के अपने हिस्से में एक नया पुल भी बनाया है.

पढ़ें: China की एक और चालाकी, रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण Pangong Lake पर बनाया पुल

15 जून 2020 को हुई थी हिंसक झड़प
बता दें कि 15 जून 2020 को गलवान घाटी के पेट्रोल पॉइंट 14 पर भारत और चीनी सेना की बीच झड़प हुई थी. इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए थे. चीन को भी इस झड़प में काफी नुकसान हुआ था लेकिन चीन की ओर से आधिकारिक आंकड़े नहीं जारी किए गए. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement