Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंडियन कोस्टगार्ड का हेलीकॉप्टर रेस्क्यू के दौरान समुद्र में गिरा, 1 क्रू मेंबर रेस्क्यू किया, 3 लापता

Indian Coast Guard Helicopter Crash: इंडियन कोस्ट गार्ड का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव उस समय क्रैश हुआ, जब वो गुजरात में बाढ़ के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा हुआ था.

Latest News
इंडियन कोस्टगार्ड का हेलीकॉप्टर रेस्क्यू के दौरान समुद्र में गिरा, 1 क्रू मेंबर रेस्क्य�ू किया, 3 लापता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Indian Coast Guard Helicopter Crash: रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव अरब सागर में क्रैश हो गया है. गुजरात में बाढ़ के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हेलीकॉप्टर को अचानक तकनीकी खराबी के कारण समुद्र में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इसी दौरान हेलीकॉप्टर पोरबंदर के पास क्रैश हो गया. हेलीकॉप्टर में सवार तीन क्रू मेंबर समेत चार लोगों में से 1 डाइवर को बचा लिया गया है, जबकि दो पायलट समेत तीन लोग अब भी लापता हैं. सोमवार रात 11 बजे हुई इस दुर्घटना में लापता लोगों की तलाश अभी जारी है. हेलीकॉप्टर का मलबा भी मिल गया है, लेकिन अब तक लापता लोगों की कोई जानकारी नहीं मिली है. 

रेस्क्यू ऑपरेशन पर रवाना हुआ था हेलीकॉप्टर

कोस्टगार्ड गुजरात में समुद्री तट के करीब चक्रवात आसना के कारण बनी बाढ़ और तूफान के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रही है. इसी दौरान सोमवार रात को उसका एक ALH दो पायलट और दो डाइवर के साथ रवाना हुआ था. इसी दौरान अचानक तकनीकी खराबी के चलते पोरबंदर तट के पास उसे अचानक इमरजेंसी लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा है. इंडियन कोस्टगार्ड ने मंगलवार सुबह एक बयान में कहा,'गुजरात में चक्रवाती हालात में 67 लोगों की जिंदगी बचा चुका हमारा ALH कल रात करीब 11 बजे एक रेस्क्यू ऑपरेशन पर रवाना हुआ था. हेलीकॉप्टर को भारतीय झंडे वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर गंभीर रूप से जख्मी हो गए एक क्रू मेंबर को निकालने का टार्गेट दिया गया था. पोरबंदर तट से करीब 45 किलोमीटर दूर गहरे समुद्र में मौजूद मोटर टैंकर के कप्तान ने मेडिकल हेल्प के लिए गुहार लगाई थी, जिसके बाद ALH ध्रुव को रवाना किया गया था.'

तलाश में लगाए हैं चार जहाज और दो विमान

कोस्टगार्ड ने आगे कहा,'इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हेलीकॉप्टर को समुद्र में इमरजेंसी लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा है. तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया गया, जिसमें 1 क्रू को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. रेस्क्यू किए गए डाइवर की हालत फिलहाल स्थिर है. एक अन्य डाइवर और दोनों पायलट अब भी लापता हैं. हेलीकॉप्टर का मलबा खोज लिया गया है. लापता क्रू मेंबर्स की तलाश में कोस्टगार्ड ने चार जहाज और दो विमान रवाना किए हैं.

गुजरात की बाढ़ में जीवनरक्षक बने हैं कोस्टगार्ड हेलीकॉप्टर

कोस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर गुजरात की बाढ़ में जीवनरक्षक साबित हुए हैं. पहले दिन इन हेलीकॉप्टर ने 33 लोगों की जान बचाई, जबकि दूसरे दिन 28 लोगों की जान बचाई गई. इस दौरान कोस्टगार्ड के रेस्क्यू हेलीकॉप्टरों ने तूफानी हवाओं के बीच कम दृश्यता वाले हालात में लोगों की जान बचाई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement