Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways ने 50 फीसदी तक घटाया इन AC ट्रेनों का किराया, इस शहर के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

भारतीय रेलवे बोर्ड ने AC लोकल ट्रेन के किराए में कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है. अब यात्रियों को आधा किराया देना होगा.

Indian Railways ने 50 फीसदी तक घटाया इन AC ट्रेनों का किराया, इस शहर के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है. ऐसे में आम आदमी को महंगाई की प्रतिदिन कोई मार पड़ रही है लेकिन अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) की तरफ से एक राहत बड़ी खबर आई है. भारतीय रेलवे बोर्ड ने मुंबई में AC लोकल ट्रेन के किराए में कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है. अब AC लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री आधे किराए में यात्रा कर सकेंगे. ऐसे में यह मुंबई के लोगों के लिए एक बड़ी राहत की खबर मानी जा रही है. 

रेलमंत्री ने किया ऐलान

दरअसल, रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने मुंबई में AC लोकल ट्रेन के किराए में 50% कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी गई है. जानकारी के मुताबिक टिकट की दर 130 रुपए से 90 रुपए तक की हो गई है. वेस्टर्न लाइन से सेंट्रल लाइन पर किराए में कटौती किमी के हिसाब से होगी. लोकल ट्रेन को मुंबई की लाइफ लाइन कहा जाता है.

मुंबई में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. यहां 26 अप्रैल को तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. गर्मी बढ़ने के चलते मुंबई में पिछले कुछ दिनों से एसी लोकल ट्रेन डिमांड बढ़ी है. ज्यादातर यात्री एसी लोकल ट्रेन में यात्रा करना चाहते हैं. ऐसे में यात्रियों को ट्रेन में बैठने तक की जगह नहीं मिल रही है.

Indian Railway: भारत की इस ट्रेन में नहीं लगता है किराया, 73 वर्षों से मुफ्त का सफर कर रहे लोग

2017 में शुरू हुई थी AC Local

आपको बता दें कि मुंबई में दिसंबर 2017 में एसी लोकल ट्रेन की शुरुआत की गई थी. भारत में यह पहली एसी लोकल ट्रेन थी. मुंबई में पहली एसी लोकल ट्रेन बोरीवली-चर्चगेट रूट पर चलाई गई थी. बाद में अन्य रुटों पर भी एसी ट्रेन की शुरुआत की गई है. सेंट्रल लाइन में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से कल्याण तक का इलाका आता है. वेस्टर्न लाइन में चर्चगेट से विरार तक का हिस्सा कवर होता है. ऐसे में इन रूटों पर यात्रा करने वालों को एक बड़ी राहत मिलने वाली है.

 

कोयला संकट के बीच Indian Railways ने लिया बड़ा फैसला, रद्द किए यात्री ट्रेनों के 670 फेरे 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement