Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu: Vaishno Devi मंदिर में मची भगदड़, 12 की मौत, 20 घायल

माता वैष्णो देवी मंदिर में देवी के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई जिसमें कम से कम 12 लोगों ने जान गंवा दी है.

Jammu: Vaishno Devi मंदिर में मची भगदड़, 12 की मौत, 20 घायल

Vaishno Devi shrine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू (Jammu) के प्रसिद्ध माता वैष्णव देवी मंदिर (Vaishno Devi shrine) में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. माता वैष्णो देवी मंदिर में नए साल के मौके पर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है. कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

हादसे में कम से कम 20 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आई है. घायलों का इलाज कटरा और ककरयाल नारायणा हॉस्पिटल में चल रहा है. इस हादसे के बाद माता वैष्णो देवी की यात्रा को फिलहाल स्थगित किया गया है. घटनास्थल पर बचाव कार्य चल रहा है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हादसे में मारे गए भक्तों के लिए दुख जताया है साथ ही घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है.

मृतकों में कई दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के हैं और एक पीड़ित जम्मू-कश्मीर का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों से संवेदना जताते हुए ट्वीट किया, 'माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

कैसे हुआ हादसा?

वैष्णो देवी मंदिर में बड़ी संख्या में नए साल के मौके पर लोग पहुंचे थे. इसी दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग मारे गए. सबसे पहले 7 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. इसके बाद धीरे-धीरे यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत और बचाव कार्य जारी है. अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement