Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Doda Terror Attack: डोडा में दो दिन में दो हमले, 4 आतंकियों के स्कैच जारी और इनाम घोषित, जानें 5 पॉइंट्स में ताजा अपडेट

Jammu and Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में तीन दिन के अंदर चार आतंकी हमले हो चुके हैं. डोडा में मंगलवार शाम को हमला हुआ था और फिर बुधवार शाम को दोबारा आतंकी हमला हुआ है. 

Latest News
Doda Terror Attack: डोडा में दो दिन में दो हमले, 4 आतंकियों के स्कैच जारी और इनाम घोषित, जानें 5 पॉइं�ट्स में ताजा अपडेट

Doda Terror Attack में शामिल आतंकियों की तलाश में कड़ी चेकिंग चल रही है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jammu and Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर आतंकी हमलों से दहला हुआ है. तीन दिन के दौरान चार जगह हमले हो गए हैं. पहले रियासी, फिर कठुआ और अब डोडा में दो दिन में लगातार दूसरा आतंकी हमला हुआ है. डोडा के गंदोह इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों पर छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. इसके बाद पुलिस ने चार आतंकियों के स्कैच जारी किए हैं, जो डोडा में हुए हमलों में शामिल माने जा रहे हैं. उनकी सूचना देने पर 20 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है. राज्य में लगातार आतंकी हमलों के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं. 

आइए 5 पॉइंट्स में जानते हैं कि क्या ताजा अपडेट है-

1. डोडा में घात लगाकर किया गया दूसरा हमला

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों ने पहला हमला मंगलवार शाम को चतरगला इलाके में किया था. इसके बाद बुधवार को पूरा दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चलता रहा, लेकिन आतंकी फरार होने में सफल हो गए. बुधवार देर शाम 7.41 बजे डोडाhttps://www.dnaindia.com/hindi/topic/doda-terror-attack के गंदोह में सुरक्षा बलों की सर्च पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस की SOG का एक कांस्टेबल फरीद अहमद घायल हो गया है. आतंकि पहले से घात लगाकर सर्च पार्टी के आने की राह देख रहे थे. इससे यह हमला पूरी तरह प्री-प्लान लग रहा है.


यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir Terror Attack: 72 घंटे में तीसरा हमला, डोडा में एनकाउंटर जारी, कठुआ में आतंकी ढेर, 5 पॉइंट में ताजा अपडेट 


2. डोडा में अब भी चल रहा आतंकियों के साथ एनकाउंटर

डोडा में दूसरे आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल एक बार फिर एक्टिव हो गए. भालेसा के कोटा टॉप एरिया में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया और एनकाउंटर शुरू हो गया. ताजा जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर लगातार जारी है.


यह भी पढ़ें- Kathua Terror Attack: कठुआ में दोनों आतंकी ढेर, घायल CRPF जवान भी शहीद, बरामद सामान ने जोड़े पाकिस्तान से तार


3. आतंकियों के ऊपरी इलाकों में छिपने की शंका

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक,'हमने चार आतंकियों के स्कैच जारी किए हैं, जिनके डोडा में हुए दोनों हमलों में शामिल होने का शक है. ये चारों भादेरवाह, थाथरी और गंदोह के ऊपरी इलाकों में छिपे हुए हैं और वहां से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. स्थानीय पुलिस ने इनमें से हर एक के ऊपर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है, जो इनकी जानकारी देने वाले को दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir Terror Attack: रियासी बस हमले के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित, पाकिस्तान में भी पलटवार का खौफ


4. कुपवाड़ा में हमले से पहले पकड़ा गया आतंकी

जम्मू-कश्मीर में लगातार हमलों के कारण बढ़ाई गई चेकिंग के चलते कुपवाड़ा में एक आतंकी पकड़ा गया है, जो किसी बड़ी हरकत को अंजाम देने जा रहा था. BSF, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम रेड्डी चौकीबल मार्केट में चेकपॉइंट बनाकर जांच कर रही थी, जिसने शब्बीर अहमद नाम के आतंकी को 1 पिस्टल, 1 पिस्टल मैगजीन, 10 कारतूस, 4 हैंड ग्रेनेड और 2 IED के साथ दबोचा है. उससे पूछताछ की जा रही है. माना जा रहा है कि वह हैंड ग्रेनेड के जरिये सुरक्षा बलों की किसी चेकपोस्ट को निशाना बनाने की तैयारी में था.

5. रियासी में बस पर हमले से हुई थी शुरुआत

जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों की शुरुआती रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर हमले से हुई थी. 9 जून को शिव खोड़ी से माता वैष्णो देवी धाम के बेस कैंप कटरा जा रही बस पर रियासी के पोनी इलाके में घने जंगल के बीच आतंकियों ने फायरिंग की थी. ड्राइवर को गोली लगने से बस खाई में गिर गई थी, जिससे 9 लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हुए हैं. ये श्रद्धालु, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के रहने वाले थे. इस हमले के बाद सोमवार रात को कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में सीमापार से घुसपैठ करके आ रहे आतंकियों से सुरक्षा बलों का टकराव हुआ था. सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकी बुधवार को कठुआ एनकाउंटर के दौरान मार गिराए थे. मंगलवार रात को ही डोडा में सेना और पुलिस के जॉइंट अस्थायी ऑपरेटिंग बेस पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें 5 जवान और एक SPO घायल हो गए थे. बुधवार को पूरा दिन इन आतंकियों से डोडा एनकाउंटर चला था, लेकिन वे फरार होने में सफल रहे थे. इसके बाद ही 3 दिन के अंदर चौथा हमला किया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement