Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Army Chopper Crash: चिनाब नदी में क्रैश होकर गिरा सेना का हेलीकॉप्टर, किश्तवाड़ में सर्च ऑपरेशन जारी, 3 अधिकारी लापता

जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है. भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. हेलीकॉप्टर में 2 से 3 लोग सवार थे.

Army Chopper Crash: चिनाब नदी में क्रैश होकर गिरा सेना का हेलीकॉप्टर, किश्तवाड़ में सर्च ऑपरेशन जारी, 3 अधिकारी लापता

चिनाब नदी में गिरा सेना का हेलीकॉप्टर. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के जंगलों में क्रैश हो गया है. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद चिनाब नदी में गिरा है. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में 3 अधिकारी सवार थे. दुर्घटना में घायल होने वाले लोगों के बारे में कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

सेना के अधिकारियों ने कहा है, 'जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के पास सेना का एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पायलटों को चोटें आई हैं, लेकिन वे सुरक्षित हैं. आगे की जानकारी का इंतजार है.'

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना मारवाह इलाके में हुई. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि तलाश अभियान चल रहा है, घटना के विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. किश्तवाड़ में 2-3 दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही थी, तभी यह हादसा हो गया.

कैसे हुआ है हादसा?

भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश होने की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. सूत्रों के मुताबिक यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ है. कई जगह रुक-रुककर बारिश हो रही है. खराब मौसम की वजह से यह हादसा हुआ है.

क्या है ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर?

सेना का यह हेलीकॉप्टर बेहद खास है. इस हेलीकॉप्टर में 12 जवान बैठ सकते हैं. 52.1 फीट लंबा और 16.4 फीट ऊंचा यह हेलीकॉप्टर बेहद खास है. यह एक बार में 630 किमी तक उड़ान भरता है. यह 20 हजार फीट तक उड़ान भर सकती है. यह एक लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर है. 

ALH हेलीकॉप्टर की उड़ान पर क्यों लगी थी रोक?

एक और ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था, जिसके बाद इसके उड़ान पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी. भारतीय सेना की तीनों की सेनाएं इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करती हैं. एलएलएच हेलीकॉप्टर की सुरक्षा को लेकर सवाल उठते रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement