Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K: कौन है Kulgam एनकाउंटर में ढेर आतंकी Babar Bhai?

मुठभेड़ में ढेर आतंकी का नाम बाबर है जो पाकिस्तानी नागरिक है. 2018 से ही यह घाटी में सक्रिय था.

J-K: कौन है Kulgam एनकाउंटर में ढेर आतंकी Babar Bhai?

security forces in Kashmir. (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षा बलों का आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन जारी है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) जिले के परिवान इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 3 जवान और दो नागरिक घायल हो गए थे.

सेना ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि घायल जवानों की हालत स्थिर है. इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) का एक एक सदस्य ढेर हो गया. आतंकी बाबर की सुरक्षाबलों को एक लंबे अरसे से तलाश थी.

2018 से ही घाटी में एक्टिव था आतंकी बाबर 

बुधवार को मुठभेड़ में ढेर जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के बाबर भाई (Babar Bhai) के तौर पर हुई है. बाबर साल 2018 से घाटी में सक्रिय था और घाटी में साजिश रच रहा था. यह आतंकी शोपियां-कुलगाम के इलाकों में बेहद एक्टिव था. 

DNA एक्सप्लेनर: क्या हर व्यक्ति के Fingerprints होते हैं अलग? क्या जलने-कटने से बदल जाते हैं ये निशान?

मुठभेड़ में एक सिपाही की मौत 3 सैनिक घायल

मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी ने जान गंवा दी वहीं 3 सैनिक और दो नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 12 जनवरी शाम करीब 6 बजे, सुरक्षा बलों को सामान्य क्षेत्र सेहपुरा, कुलगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली. रात करीब 8.45 बजे, एक घर की तलाशी के दौरान एक आतंकवादी ने गोलियां चलाईं और एक ग्रेनेड फेंका.

कैसे चलाया गया सर्च ऑपरेशन?

सेना ने कहा कि यह एक आबादी वाला क्षेत्र था और घरों में नागरिक थे, इसलिए सुरक्षा बलों ने पहले नागरिकों को निकालने की कोशिश की. इसी दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कांस्टेबल रोहित गंभीर रूप से जख्मी हो गया. 3 सैनिक और 2 नागरिक भी घायल हो गए. सेना ने अपने ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नागरिकों सहित घायलों को 92 बीएच में पहुंचाया गया, जिसमें सेना के हेलीकॉप्टर से एक नागरिक को निकाला गया. सभी घायलों की हालत स्थिर है. मारे गए आतंकी के पास से एक एके राइफल, एक पिस्टल और दो ग्रेनेड समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें-
Maharashtra में Covid से अब तक 265 पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत, 2000 का चल रहा इलाज
बंटवारे के दौरान बिछड़े, 74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले दो भाई

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement