Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर MP-छत्तीसगढ़ सरकार आमने-सामने, नरोत्तम मिश्रा ने उठाए सवाल

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के बाद अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है.  

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर MP-छत्तीसगढ़ सरकार आमने-सामने, नरोत्तम मिश्रा ने उठाए सवाल

kalicharan mahraj arrest by chattisgarh police from khajuraho insulted mahatma gandhi 

 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकार आमने-सामने आ गई है. कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल उठाते हुए इसे संघीय ढांचे के खिलाफ बताया है. आरोप है कि मध्य प्रदेश पुलिस को जानकारी दिए बिना ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह कार्रवाई की है. कालीचरण को एमपी के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया था. 

गिरफ्तारी के बाद नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डीजीपी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करने के लिए कहा है. इसके साथ ही विरोध दर्ज कराने के साथ ही छत्तीसगढ़ के डीजीपी से जवाब भी मांगा है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस पूरे विवाद पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा कि न्याय में इतना विलम्ब नहीं होना चाहिए कि वो अन्याय लगने लगे.

सीएम बघेल ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए ट्वीट के जरिए कहा, छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण महाराज के परिवार और वकील को उनकी गिरफ्तारी की सूचना दे दी है. 24 घंटे के अंदर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिन हुई धर्म संसद में कथित धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. साथ ही उन्होंने गांधी जी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना की थी. इस पर विवाद खड़ा होने के बाद  FIR दर्ज की गई थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement