Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

'गलत क्या है, ये अधिकार है?' मिमिक्री विवाद पर कपिल सिब्बल ने जगदीप धनखड़ को दी ये नसीहत

TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने जगदीन धनखड़ का मजाक उड़ाया था. राहुल गांधी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड किया था. मिमिक्री रो पर जमकर हंगामा बरपा है.

Latest News
'गलत क्या है, ये अधिकार है?' मिमिक्री विवाद पर कपिल सिब्बल ने जगदीप धनखड़ को दी ये नसीहत

कपिल सिब्बल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर जमकर सियासी बवाल मचा हुआ है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने उनकी नकल की थी, जिसका वीडियो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद भवन में बना लिया था. कल्याण बनर्जी, जगदीप धनखड़ की तरह हाव-भाव दिखाते नजर आ रहे थे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जमकर आलोचना की थी. अब राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मिमिक्री विवाद पर राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा है कि इसमें गलत क्या है. वीडियो बनाना उनका अधिकार है.

जगदीप धनखड़ राज्यसभा के सभापति हैं. उन्होंने सदन में अपनी मिमिक्री को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि यह उपराष्ट्रपति पद का अपमान है. कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा, 'वीडियो बनाने में क्या गलत है? उन्होंने खुद को वीडियो को आगे बढ़ाने के लिए किसी मंच का इस्तेमाल नहीं किया.'

इसे भी पढ़ें- Israel Hamas War: क्रिसमस के मौके पर गाजा पर इजरायल ने बरसाए बम, 70 लोगों की मौत 

कपिल सिब्बल, अपने पूर्व सहयोगी राहुल गांधी की मदद में खड़े हो गए. उन्होंने कहा है कि वे वहां थे, उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. हालांकि कल्याण बनर्जी के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा करने से पहले कुछ सोचना चाहिए था. कपिल सिब्बल ने कहा, 'यह एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है. संवैधानिक पदों को किस हद तक बदनाम किया जा रहा है, यह सोचने वाली बात है.'

फिर कल्याण बनर्जी ने उड़ा मजाक
कल्याण बनर्जी ने शनिवार को एक बार फिर जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया है. उन्होंने कहा है कि वह ऐसा करना जारी रखेंगे. कल्याण बनर्जी की वजह से जमकर सियासी हंगामा बरपा था. निलंबित सांसदों ने कल्याण बनर्जी का साथ दिया था. 

यह भी पढ़ें: भारतीय समुद्र में इजरायल से जुड़े जहाज पर ड्रोन अटैक, 20 भारतीय भी थे सवार, जानें ताजा अपडेट

मजाक उड़ाने के बाद नाराज हो गए थे जगदीप धनखड़
जगदीप धनखड़ अपनी मिमिक्री से आहत हो गए थे. उन्होंने कहा था कि उपराष्ट्रपति और सभापति के तौर पर उनका अपमान किया गया है. उन्होंने कहा था कि जाट समुदाय से आते हैं, उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि का भी मजाक उड़ाया गया है. एक ऐसे व्यक्ति का मजाक उड़ाया गया है जो किसान परिवार से आता है. 

बार-बार जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ा रहे कल्याण बनर्जी 
कल्याण बनर्जी बार-बार जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वे मजाक उड़ाना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि यह एक कला है . वह एक हजार बार ऐसा करेंगे क्योंकि ऐसा करने का उनके पास मौलिक अधिकार है. 

यह भी पढ़ें: यूक्रेन की हालत हुई जर्जर, खत्म हुआ गोला बारूद, जेलेंस्की कर सकते हैं सरेंडर

उन्होंने कहा, 'मैं मिमिक्री करता रहूंगा. यह एक कला का रूप है. अगर जरूरी लगा तो मैं इसे एक हजार बार करूंगा. मेरे पास अपने विचार व्यक्त करने के लिए सभी मौलिक अधिकार हैं. आप मुझे जेल में डाल सकते हैं. मैं अपने कदम वापस नहीं लूंगा.' कल्याण बनर्जी ने मिमिक्री से परेशान होने पर कहा कि उन्हें ऐसी छोटी बात पर ध्यान ही नहीं देना चाहिए.

कल्याण बनर्जी ने किससे सीखी मिमिक्री
कल्याण बनर्जी ने कहा है कि उन्होंने मिमिक्री की कला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखी है, फिर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से. धनखड़ एक बच्चे की तरह रो रहे हैं. वह मजाक समझे बिना रोना शुरू कर देते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement