Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Channapatna Assembly Election: ​चन्नापटना​ विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी आगे, दूसरे नंबर पर भाजपा उम्मीदवार

चन्नापटना विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का अच्छा दबादबा है. स्वामी इस सीट से व​र्तमान विधायक हैं. उन्होंने पिछले चुनाव में भाजपा के सीपी योगेश्वर को भारी मतों से हराया था.

Channapatna Assembly Election: ​चन्नापटना​ विधानसभा सीट से पूर्व मुख��्यमंत्री कुमारस्वामी आगे, दूसरे नंबर पर भाजपा उम्मीदवार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक चुनाव में मतगणना की शुरुआत के साथ ही रुझान आने लगे हैं. छोटी से लेकर बड़ी विधानसभा सीटों पर लोगों की नजरें बनी हुई हैं. इनमें कुछ सीटें ऐसी हैं जो कर्नाटक की सरकार से लेकर मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेंगी. इन्हीं में से चन्नापटना विधानसभा सीट भी एक है. इस पर पूर्व मुख्यमंत्री जेडीएस के नेता एचडी कुमारी स्वामी चुनावी मैदान में उतरे हैं. स्वामी 93 वोटों से भाजपा के सीपी योगेश्वर से आगे चल रहे हैं. 

किंगमेकर की भूमिका निभाती है जेडीएस

कर्नाटक में जेडीएस भले ही छोटी पार्टी है, लेकिन यह किंगमेकर की भूमिका निभाती है. यही वजह है कि कर्नाटक के राजनीति में एचडी कुमार स्वामी का बड़ा स्थान हैं. चन्नापटना विधानसभा सीट से एचडी कुमार स्वामी वर्तमान विधायक हैं. 2018 के विधानसभा चुनावों में स्वामी ने 21530 वोटों से जीत दर्ज की थी. स्वामी ने इस सीट से भाजपा के सीपी योगेश्चर को हराया था. 

भाजपा और जेडीएस में काटे की टक्कर

2018 के बाद इस बार भी चन्नापटना विधानसभा सीट पर जेडीएस के एचडी स्वामी और सीपी योगेश्वर में टक्कर चल रही है. ​हालांकि अभी तक के रुझानों में पूर्व मुख्यमंत्री एचडी स्वामी 93 वोटों से आगे चल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement