Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भैंस, बैल काटे जा सकते हैं तो गाय क्यों नहीं' सिद्धारमैया के मंत्री ने दिया बयान, कांग्रेस सरकार पर भड़के लोग

सनातन धर्म में गाय को धार्मिक आस्था से जोड़कर देखा जाता है. दक्षिणपंथी पार्टियां, गाय को बेहद पवित्र मानती हैं इसलिए कर्नाटक के पुशपालन मंत्री टी वेंकटेशन के बयान का विरोध कर रही हैं.

'भैंस, बैल काटे जा सकते हैं तो गाय क्यों नहीं' सिद्धारमैया �के मंत्री ने दिया बयान, कांग्रेस सरकार पर भड़के लोग

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के पशुपालन मंत्री टी वेंकटेश ने गोकुशी पर कुछ ऐसा कहा है, जिसकी वजह से अब राज्य में गाय पर सियासत भड़क गई है. शनिवार को उन्होंने कहा है कि अगर भैंस और बैल काटे जा सकते हैं तो गाय का वध क्यों नहीं किया जा सकता.मैसुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वेंकटेश ने कहा कि विचार-विमर्श के बाद कर्नाटक पशुवध रोकथाम और पशु संरक्षण अधिनियम को वापस लेने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

के वेंकटेशन ने कहा कि एक निर्णय लिया जाएगा जो किसानों की मदद करने वाला है. वेंकटेश ने कहा कि वह अपने आवास पर तीन से चार गायों पालन-पोषण करते हैं.उन्होंने कहा, जब गायों में से एक मर गई, तो हमें उसका अंतिम संस्कार करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. शव को उठाने के लिए 25 लोग आए, लेकिन यह संभव नहीं था. बाद में एक जेसीबी लाई गई और शव को उठाया गया.

इसे भी पढ़ें- Odisha train accident: NDRF के जवान ने किया था हादसे पर अलर्ट, सबसे पहले भेजी थी ट्रेन की लाइव लोकेशन

कर्नाटक सरकार के फैसले पर भड़के हिंदूवादी संगठन

कर्नाटक के पशुमंत्री के वेंकटेशन ने यह भी कहा कि राज्य में गौशालाओं के प्रबंधन के लिए धन की कमी है. हिंदू कार्यकर्ताओं ने मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा की है, और राज्य सरकार द्वारा गोहत्या पर कानून वापस लेने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है.

इसे भी पढ़ें- Odisha Train Accident: बालासोर में मंजर बहुत भयावह, अस्पतालों में लगी घायलों की कतार, स्कूल बना अस्थायी मुर्दाघर

बीजेपी ने गोहत्या पर बनाया कानून, कांग्रेस सरकार लेगी वापस

पिछली बीजेपी सरकार ने गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने और अपराधियों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान करने वाला विधेयक पारित किया था. अब इस विधेयक का भविष्य संकट में नजर आ रहा है. सरकार इसके खिलाफ एक्शन लेने के मोड में नजर आ रही है. कर्नाटक में हिंदूवादी संगठन, इस बयान का विरोध कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement