Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी वाले हॉस्पिटल में भीड़ का बवाल, IMA बोला- बंगाल सरकार है जिम्मेदार

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बेहद दरिंदगी से रेप करने के बाद उसे दर्दनाक तरीके से मार दिया गया था. इससे पूरे देश में उबाल है. डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हुए हैं.

Latest News
Kolkata Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर से दरिंद��गी वाले हॉस्पिटल में भीड़ का बवाल, IMA बोला- बंगाल सरकार है जिम्मेदार

Kolkata Doctor Rape and Murder Case: अस्पताल में भीड़ ने जूनियर डॉक्टरों के प्रदर्शन स्थल को भी तोड़ दिया है. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी से रेप करने के बाद उसकी बेरहमी से हत्या करने को लेकर पूरे देश में उबाल का माहौल है. कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है, जिसने बुधवार को कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) से केस का हैंडओवर लेने के बाद जांच शुरू कर दी है. हाई कोर्ट ने इस घटना के खिलाफ हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से भी मरीजों की खातिर काम पर वापस लौटने की अपील की है. डॉक्टर सरकार से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने वाला कानून बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात को अज्ञात भीड़ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में घुसकर जमकर तोड़फोड़ के साथ ही आग लगाने की कोशिश की है.

यहां पढ़ते रहिए इस मामले से जुड़े लाइव अपडेट्स-

'अधिकारी कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल' अस्पताल में तोड़फोड़ पर बोली डॉक्टर्स एसोसिएशन

आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में अज्ञात भीड़ के तोड़फोड़ करने और बवाल मचाने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) भड़क गई है. IMA ने एक बयान में इसे अराजकता बताते हुए ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है. IMA ने कहा,' ऐसी बर्बरता अराजकता का संकेत देती है. पब्लिक ऑर्डर के इस पतन के लिए राज्य सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है. पूरी दुनिया की नजर जिस हॉस्पिटल पर है, वहां गुंडों ने बर्बरता की है. विरोध कर रहे युवा मेडिकल छात्रों को निशाना बनाया गया है. जो अधिकारी अपनी लापरवाही से जघन्य अपराध रोकने में फेल हुए, वे फिर से कानून और व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहे हैं. वह भी ऐसे समय पर जब अहम सीबीआई जांच चल रही है. 

'पुलिस को बदनाम करने की कोशिश हो रही है'

कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने तोड़फोड़ की घटना के लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर बिना किसी पुष्टि के अफवाहें फैलाई जा रही हैं. गोयल ने कहा,' सोशल मीडिया पर लगातार झूठे आरोप बिना किसी आधार के लगाए जा रहे हैं. इसी कारण ये तोड़फोड़ हुई है. कृपया अफवाहें न फैलाएं. मैं पुलिस कमिश्नर के तौर पर कह रहा हूं कि किसी को भी डराने की कोशिश नहीं की गई है. सिर्फ अफवाहें फैलाकर और लोगों में अविश्वास पैदा करके विनीत गोयल का नहीं केवल शहर का नुकसान हुआ है. हम हर चीज की जांच कर रहे हैं. अस्पताल में मौजूद हर शख्स से पूछताछ की है. मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार हो चुका है. अन्य लोग भी हो सकते हैं. जांच जारी है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने जांच के दौरान मौजूद रहकर खुद सभी से पूछताछ की थी. पुलिस को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. CBI से पूछिए कि इन 4 दिन में पुलिस अधिकारियों ने कितना काम किया था. बदले में शहर  ने उनका मनोबल गिराने वाला काम किया है.

भीड़ ने मरीजों की दवाइयां भी तोड़ी, आग लगाने की कोशिश की

आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात को अचानक अज्ञात लोगों की भारी भीड़ घुस गई. करीब 12.40 बजे घुसी भीड़ ने अस्पताल कर्मचारियों से मारपीट और तोड़फोड़ शुरू कर दी. भीड़ में शामिल लोगों ने इमरजेंसी वार्ड में घुसकर मरीजों की दवाइयों में भी तोड़फोड़ कर दी. मरीजों ने टोका तो उनके साथ भी मारपीट की गई है. महिला डॉक्टर से दरिंदगी के खिलाफ हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों के प्रदर्शन स्थल पर भी तोड़फोड़ की गई है. सामान में आग लगाने की भी कोशिश की गई है. 

पुलिस पर बरसे पत्थर तो करना पड़ा लाठीचार्ज

सूचना पर पहुंची पुलिस टीम के ऊपर पथराव किया गया, जिससे यह पूरी तोड़फोड़ सुनियोजित लग रही है. पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज भी करना पड़ा है. हालात इतने खराब थे कि रात 1.20 बजे खुद कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीद गोयल को अतिरिक्त बल लेकर अस्पताल में पहुंचना पड़ा है. इस पूरी घटना में दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस के कई दंगाइयों को गिरफ्तार भी कर लिया है. हालांकि कोलकाता पुलिस ने इस बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी जारी नहीं की है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement