Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu and Kashmir encounter: Kupwara में 15 घंटे बाद 1 आतंकी ढेर, Poonch Encounter में यूपी का जवान शहीद, पढ़ें अपडेट्स

Jammu And Kashmir Encounter: कुपवाड़ा में 23 जुलाई की शाम को आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसमें 24 जुलाई की सुबह एक आतंकी मारा गया है. फायरिंग अब भी जारी है. पुंछ के बट्टल इलाके में सीमापार से घुस रहे आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी.

Latest News
Jammu and Kashmir encounter: Kupwara में 15 घंटे बाद 1 आतंकी ढेर, Poonch Encounter में यूपी का जवान शहीद, पढ़ें अपडेट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Jammu And Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ करीब 15 घंटे बाद भी जारी है. सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह एक आतंकी को ढेर कर दिया है, जबकि भारतीय सेना का एक नॉन-कमीशंड ऑफिसर (NCO) इस मुठभेड़ में घायल हुआ है. अन्य आतंकियों की तलाश में अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. उधर, पुंछ के बट्टल सेक्टर में मंगलवार सुबह सीमापार से घुसपैठ कर रहे आतंकियों से हुए टकराव में घायल जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया है. शहीद हुए जवान 7 जाट रेजिमेंट (7 Jat Regiment) के लान्स नायक सुभाष चंदर हैं, जो उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के नगलामणि गांव के निवासी थे. शहीद जवान के गांव में इस खबर के मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई है.

कुपवाड़ा में पूरी रात चला था सर्च ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार रात में बताया था कि कुपवाड़ा के कोवुत इलाके के त्रुमखान में तीन आतंकियों को घेर लिया गया है. दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हो रही है. बुधवार सुबह भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स (Chinar Corps) ने ट्वीट में कहा,'कुपवाड़ा के कोवुत एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की जॉइंट टीम ने इलाके में मंगलवार शाम को सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार सुबह एक जगह संदिग्ध हरकत देखने पर सुरक्षा बलों ने टोका तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी. जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी मौके पर मारा गया है, जबकि एक नॉन-कमीशंड ऑफिसर (NCO) घायल हो गया है. बाकी आतंकियों की तलाश में इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

पुंछ के बट्टल में पाकिस्तान से घुस रहे थे आतंकी

पुंछ के बट्टल सेक्टर की कृष्णाघाटी बेल्ट में आतंकियों ने सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात करीब 3 बजे घुसपैठ करने की कोशिश की थी. पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार कर पुंछ जिले में घुस रहे आतंकियों को भारतीय सेना ने घेर लिया था. नगरोटा स्थित व्हाइट नाइट कॉर्प्स (White Night Corps) ने बताया कि पुंछ में हुए इस एनकाउंटर (Poonch Encounter) के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों को वापस भागने पर मजबूर कर दिया, लेकिन एक जवान घायल हो गया. 

इलाज के दौरान तोड़ा घायल जवान ने दम

7 जाट रेजीमेंट के घायल लान्स नायक सुभाष चंदर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां लगातार इलाज के बाद सुभाष चंदर शहीद हो गए. व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने सुभाष चंदर को श्रद्धांजलि देते हुए बताया है कि इलाके में आतंकियों के छिपे होने की संभावना को देखते हुए सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement