Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चारा घोटाले में सजायाफ्ता Lalu Yadav की सेहत बिगड़ी, AIIMS दिल्ली ले जाने की तैयारी

डॉक्टरों के मुताबिक, लालू की किडनी 80 प्रतिशत काम नहीं कर रही है. लगभग 10 दिन पहले उनका क्रिएटिनिन लेवल 4.1 था जो अब बढ़कर 4.6 हो गया है.

चारा घोटाले में सजायाफ्ता Lalu Yadav की सेहत बिगड़ी, AIIMS दिल्ली ले जाने की तैयारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की सेहत में लगातार गिरावट की वजह से उन्हें रांची स्थित रिम्स से एम्स नई दिल्ली (AIIMS Delhi) शिफ्ट किया जाएगा. सामने आया है कि उनकी तबीयत बिगड़ गई है जिसके चलते चिकित्सकों ने उन्हें दिल्ली ले जाने की सलाह दी है. लालू अभी रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं. मेडिकल बोर्ड की अनुमति के बाद उन्हें दिल्ली ले जाने की तैयारी की जा रही है.

मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ विद्यापति ने बताया, लालू प्रसाद यादव की किडनी के फंक्शन में लगातार गिरावट आ रही है. मंगलवार को हुई जांच में उनकी क्रिएटिनिन लेवल 4.6 पाया गया है. यह एक खतरनाक संकेत है, इसलिए उन्हें तत्काल हायर मेडिकल सेंटर ले जाए जाने की जरूरत है.

डॉक्टरों के मुताबिक, लालू की किडनी 80 प्रतिशत काम नहीं कर रही है. लगभग 10 दिन पहले उनका क्रिएटिनिन लेवल 4.1 था जो अब बढ़कर 4.6 हो गया है. रिम्स के डॉक्टरों ने उनकी गिरती सेहत को देखते हुए बीपी और शुगर सहित अन्य बीमारियों के लिए दी जानेवाली दवाइयों का डोज लगातार बढ़ाया था लेकिन इसके बाद भी उनकी सेहत लगातार खराब हो रही है.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, Bhagat Singh के नाम खुलेगा स्कूल, मुफ्त में होगी पढ़ाई

बता दें कि 21 फरवरी को सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाने के साथ 60 लाख रुपये जुमार्ना भरने को कहा था.  स्वास्थ्य खराब होने के कारण जेल प्रशासन ने उन्हें रांची रिम्स में भर्ती कराया था. लालू प्रसाद यादव इसके पहले भी चारा घोटाले के दूसरे मामलों मे सजा सुनाए जाने के बाद रिम्स में न्यायिक हिरासत में कई महीनों तक इलाजरत रहे थे. पिछले साल नवंबर में बुखार और कमजोरी की शिकायत पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था.

इधर चारा घोटाले के एक अन्य सजायाफ्ता आरके राणा की भी सेहत खराब हो गई है और उन्हें भी रिम्स ने एम्स दिल्ली रेफर कर दिया है. राणा के लंग्स में लगातार पानी भर रहा है, इस वजह से इन्फेक्शन पूरे शरीर में फैल रहा है. फिलहाल उन्हें बेहतर स्वास्थ्य के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया है. आरके राणा को 15 मार्च को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार से इलाज के लिए रिम्स लाया गया था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement