Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Speaker: OM Birla फिर बनेंगे स्पीकर, राहुल गांधी बोले- डिप्टी स्पीकर पद मांगा

18वीं लोकसभा के पहले सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन है. आज लोकसभा स्पीकर के नाम को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष मंथन करेगा. वहीं सूत्रों का दावा है कि एक बार फिर से ओम बिरला लोकसभा स्पीकर बन सकते हैं. 

Latest News
Lok Sabha Speaker: OM Birla फिर बनेंगे स्पीकर, राहुल गांधी बोले- डिप्टी स्पीकर पद मांगा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) संपन्न होने के बाद 18वीं लोकसभा का पहला सत्र (Loksabha First Session) शुरू हो गया है. आज लोकसभा सत्र का दूसरा दिन है. सभी नए सदस्यों के शपथ ग्रहण के साथ ही आज लोकसभा स्पीकर का चुनाव भी पूर्ण हो सकता है. लोकसभा स्पीकर रहे ओम बिरला के नाम पर फिर से मोहर लग सकती है. सूत्रों की मानें तो स्पीकर के लिए ओम बिरला का चयन तय माना जाता है. उनके नाम पर विपक्ष ने भी सहम​ति जता दी है. 

दरअसल लोकसभा स्पीकर के लिए आज यानी मंगलवार सुबह 12 बजे तक नामांकन भरे जाएंगे. संसद के निचले सदन में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर को लेकर सत्ता और विपक्ष के बीच खिंचतान चल रही है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पीकर के उम्मीदवार पर प्रस्वाव रखेंगे.  इस पर सहयोगी दलों समेत विपक्षी दल भी समर्थन करेंगे. सूत्रों का दावा है कि सब कुछ ठीक रहा तो सर्वसम्मति से लोकसभा स्पीकर के रूप में एक बार फिर से ओम बिरला को चुना जा सकता है. अभी तक एनडीए से जुड़े दलों ने उनके नाम पर मोहर लगा दी है. 

सहमति बनाने में जुटी सरकार

बताया जा रहा है कि लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव को लेकर आज सहमति बन सकती है. इसके लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर गृहमंत्री अमित शाह विपक्षी नेताओं से बातचीत में जुट गये हैं. वहीं एनडीए के सहयोगी दलों ने ओम बिरला के नाम पर सहमति जताई है. 

इन नामों पर भी चल रही चर्चा

वहीं लोकसभा स्पीकर के लिए सबसे आगे ओम बिरला का नाम चल रहा है. वह पिछले लोकसभा में भी स्पीकर थे. उनके अलावा भाजप के आंध्र प्रदेश अध्यक्ष डी पुरंदेश्वरी का नाम भी सामने आया है. वहीं भाजपा के वरिष्ठ सांसद राधामोहन सिंह का नाम भी लोकसभा स्पीकर के लिए पेश किया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement