Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Election Survey: मध्य प्रदेश में शिवराज की कुर्सी बचेगी या कमलनाथ दोबारा हासिल करेंगे सत्ता? पढ़ें ओपिनियन पोल

MP Election Survey Results: मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में बीजेपी सत्ता बरकरार रख सकती है. कांग्रेस चुनाव में कड़ी टक्कर दे सकती है.

MP Election Survey: मध्य प्रदेश में शिवराज की कुर्सी बचेगी या कमलनाथ दोबारा हासिल करेंगे सत्ता? पढ़ें ओपिनियन पोल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ी जीत दिला सकते हैं. चुनाव से पहले हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई है. कांग्रेस एक बार फिर सत्ता से दूर हो सकती है. कांग्रेस, मध्य प्रदेश में पिछड़ती नजर आ रही है.

किस पार्टी का कितना वोट प्रतिशत रहेगा, किसे कितनी सीटें मिलेंगी, इसे लेकर करीब 5 महीने पहले एक सर्वे हुए थे. अगर आज चुनाव हों तो मध्य प्रदेश में सत्ता कौन हासिल करेगा. बीजेपी और कांग्रेस का प्रदर्शन, कैसा रहेगा, आइए समझते हैं. 

किस पार्टी को मिलेगी कितनी सीटें?

मैटराइज के पोल सर्वे  के मुताबिक अगर चुनाव हुए तो बीजेपी को 45 फीसदी वोटों के  119 से 129 के बीच सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी को कुल 39 फीसदी वोट हासिल हो सकते हैं. कांग्रेस को 94 से 104 के बीच सीटें मिल सकती हैं. राज्य के दूसरे दलों और निर्दलियों को 16 फीसदी वोट के साथ चार से नौ सीटें मिल सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- Biporjoy Cyclone Live: गुजरात में तबाही मचा रहा चक्रवात बिपरजॉय, पेड़ों के लिए बना काल, हर तरफ तूफान-बारिश का कहर

कितने लोगों ने सर्वे में लिया है हिस्सा?

मैटराइज पोल सर्वे एजेंसी ने जी न्यूज के लिए एक ओपिनियन पोल तैयार की थी. इस ओपिनियन पोल को 24 मई से 12 जून के बीच किया गया था. इसमें करीब 46 हजार लोगों की राय ली गई. सर्वे में यह बात सामने आई है कि राज्य में शिवराज वापसी कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement