Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heat Stroke: महाराष्ट्र में जानलेवा बनी गर्मी, अवार्ड फंक्शन में हीट स्ट्रोक से 11 की मौत, 120 अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम के दौरान ज्यादा गर्मी से 8 लोगों की मौत हो गई है.

Heat Stroke: महाराष्ट्र में जानलेवा बनी गर्मी, अवार्ड फंक्शन में हीट स्ट्रोक से 11 की मौत, 120 अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम देखने आए थे हजारों लोग.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में गर्मी अब जानलेवा हो गई है. राज्य में भारत भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान रविवार को कड़ी धूप में बैठे करीब 8 लोगों की मौत हीट स्ट्रोक की वजह से हो गई है. भीषण गर्मी के चलते 120 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है. 

अस्पताल में भर्ती सभी लोग गर्मी की वजह से होने वाली स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने खुद यह जानकारी दी है. भारत भूषण कार्यक्रम के दौरान हजारों लोग खुली धूप में बैठे थे, जिसकी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी है.

इसे भी पढ़ें- Heatwave Crisis: क्या हीटवेव के लिए जिम्मेदार है जलवायु परिवर्तन, कैसे थम सकता है पर्यावरण संकट?

35 डिग्री तक पहुंच गया था तापमान

गृह मंत्री अमित शाह ने सामाजिक कार्यकर्ता दत्तात्रेय नारायण को महाराष्ट्र सरकार की ओर से स्थापित पुरस्कार प्रदान दिया था. मौसम विभाग (IMD) के आंकड़ों के मुताबिक नवी मुंबई में हुए इस कार्यक्रम के दौरान दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. तापमान बढ़ने की वजह से लोग हीट स्ट्रोक बर्दाश्त नहीं कर पाए और 8 लोगों ने दम तोड़ दिया.

Heatwave in India and Pakistan: क्या इंसानों के जीवन के लिए खतरा बन रही हैं हीटवेव?

हजारों की भीड़ और बिगड़ने लगी तबीयत 

पुरस्कार समारोह को देखने हजारों की संख्या में लोग आए थे. नवी मुंबई के एक बड़े मैदान में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में उम्मीद से ज्यादा भीड़ आई थी. कार्यक्रम की शुरुआत 11 बजकर 30 मिनट पर हुई. 1 बजे दोपहर में इस कार्यक्रम का समापन हुआ. कार्यक्रम के दौरान ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी.

Heat Wave: गर्मी से बचना है तो याद कर लें यह 'महामंत्र', वायरल हुआ वीडियो

कैसे जानलेवा बन गई धूप?

नवी मुंबई के ग्राउंड पर बड़ी संख्या में लोग उमड़े थे. कार्यक्रम के दौरान हजारों लोग खड़े थे. बैठने की व्यवस्था थी लेकिन फिर भी भीड़ के आगे जगह कम पड़ रही थी. कार्यक्रम देखने के लिए ऑडियो और वीडियो प्लेयर भी लगाए गए थे. आयोजकों से गलती हुई कि भीड़ को धूप से बचाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं हो सका. सीधे धूप की जद में आकर 120 से ज्यादा लोग बीमार पड़े, वहीं 8 लोगों की जान चली गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement