Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Politics: अजित पवार गुट नहीं खोल पाए NCP का नया ऑफिस, बंगले पर लगा है ताला और चाबियां हो गईं गायब

Maharashtra NCP Crisis: अजित पवार ने एनसीपी पार्टी के अलग गुट के नए ऑफिस के लिए राज्य सचिवालय के करीब एक बंगला चुना था. यह बंगला पहले उद्धव ठाकरे गुट के करीबी के नाम अलॉट था.

Maharashtra Politics: अजित पवार गुट नहीं खोल पाए NCP का नया ऑफिस, बंगले पर लगा है ताला और चाबियां हो गईं गायब

NCP Crisis: इसी बंगले में अजित गुट नया ऑफिस खोलने जा रहा था, लेकिन यहां ताला लगा मिला है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Maharashtra News- महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल का दौर लगातार जारी है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर कब्जे की लड़ाई के बीच मंगलवार को उप मुख्यमंत्री अजित पवार को उस समय झटका लगा, जब वे पार्टी के अपने गुट का नया ऑफिस नहीं शुरू कर पाए. अजित पवार ने राज्य सचिवालय के करीब एक बंगले को नए पार्टी ऑफिस के तौर पर चुना था और इसे 'राष्ट्रवादी भवन' का नाम दिया था. जब पार्टी नेता वहां पहुंचे तो बंगले पर ताला लगा हुआ था और उसकी चाबियां गायब थीं. इसके बाद अजित गुट के नेता गेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए. जब तलाश करने पर भी चाबियां नहीं मिली तो दरवाजा तोड़ दिया गया, लेकिन अंदर के कमरों पर भी ताले लगे हुए हैं और उनकी चाबियां भी गायब बताई जा रही हैं. इससे एक नया ड्रामा शुरू हो गया है. उधर, अजित पवार और शरद पवार गुट ने अपने-अपने नेताओं के साथ अहम बैठक की है, जबकि कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने भी अपने-अपने विधायकों के साथ बैठक की है.

अंदर के कमरों पर बताया जा रहा शरद पवार गुट का कब्जा

अजित पवार गुट ने बंगले पर बिना नाम लिए शरद पवार गुट के कब्जा करने का आरोप लगाया है. अजिद गुट के नेता अप्पा सावंत ने कहा कि बंगले में उद्धव ठाकरे के करीबी नेता अंबादास दानवे का पर्सनल असिस्टेंट सो रहा था. उन्होंने कहा, हमने अंदर उद्घाटन के सारे अरेंजमेंट कर लिए थे, लेकिन दानवे का PA ताला लगाकर फरार हो गया. हमने उसे कॉल किया तो उसने कहा कि वह मंत्रालय के रास्ते में है और वहीं हमें चाबी सौंपेगा, लेकिन वह नहीं आया. NCP की मुंबई विंग के उपाध्यक्ष अप्पा सावंत ने इसके पीछे साजिश होने का आरोप लगाया.

पढ़ें- Maharashtra Politics: मुंबई लौटे शरद पवार के लिए आज सबसे अहम दिन, क्या बचा पाएंगे पार्टी, 5 पॉइंट्स में जाने ताजा घटनाक्रम

दानवे को अलॉट था पहले यह बंगला

अजित पवार गुट की तरफ से पार्टी ऑफिस के तौर पर चुना गया बंगला पहले अंबादास दानवे के नाम पर अलॉट था. दानवे महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता विपक्ष हैं और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के विधायक हैं. वे उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी माने जाते हैं. दानवे को अब दूसरा बंगला अलॉट हो चुका है, लेकिन अप्पा सावंत के मुताबिक, इस बंगले की चाबी अब भी दानवे के ही कब्जे में है.

पढ़ें- 'चाचा भतीजा' की राजनीति में पहले भी रही है तकरार, पढ़ें महाराष्ट्र से लेकर यूपी-बिहार तक कहां क्यों बिगड़ी बात

मुंबई में राजनीतिक गर्मी टॉप पर, हर पार्टी कर रही अहम बैठक

मुंबई में मंगलवार को 'चाबी खोने' का यह घटनाक्रम उस दौरान हुआ है, जब राजनीतिक गर्मी टॉप पर चल रही है. मंगलवार को अजित पवार ने जहां अपने गुट के विधायकों और अन्य नेताओं के साथ बैठक कर अगली रणनीति पर बात की है, वहीं शरद पवार ने भी एक के बाद एक कई अहम बैठक की हैं. उधर, महाआघाड़ी गठबंधन में शरद पवार के NCP गुट की साथी कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने भी अपने-अपने विधायकों के साथ बैठक की है. दोनों दलों की ये बैठक अपने यहां टूटफूट रोकने के लिए की गई है. ये बैठक उन खबरों के बीच की गई हैं, जिनमें कांग्रेस और उद्धव गुट के भी कई विधायकों के भाजपा और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता वाले शिवसेना गुट के संपर्क में होने की चर्चा थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement