Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोलापुर में गन्ने की ज्यादा पैदावार से चिंतित क्यों हैं Nitin Gadkari?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोलापुर में गन्ने की ज्यादा पैदावार पर चिंता जताई है.

सोलापुर में गन्ने की ज्यादा पैदावार से चिंतित क्यों हैं Nitin Gadkari?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी. (फोटो क्रेडिट- फेसबुक/nitingadkary)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सोमवार को महाराष्ट्र के सोलापुर (Solapur) जिले में गन्ने (Sugar Cane) की पैदावार में हुई वृद्धि पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि अगर उपज इसी तरह जारी रही तो एक दिन आएगा, जब आत्महत्या करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा. 

नितिन गडकरी सोलापुर शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह के दौरान बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वह सोलापुर में जल संरक्षण के लिए उठाए गए कदमों को देखकर खुश हैं, जो एक समय सूखे के प्रति संवेदनशील जिला हुआ करता था.

Delhi से Srinagar पहुंचने में लगेंगे महज 8 घंटे, नितिन गडकरी ने किया इस बड़े प्रोजेक्ट का ऐलान

पानी की उपलब्धता में हुआ सुधार

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, 'इस कार्य से कुओं का जलस्तर बढ़ गया, जिससे खेती और पीने के लिए पानी की उपलब्धता में सुधार हुआ. हालांकि, इस क्षेत्र में करने के लिए और भी बहुत कुछ है.'

नितिन गडकरी ने कहा है कि स्थानीय नेता बाबनदादा शिंदे ने मुझे बताया कि 22 लाख गन्ना नष्ट कर दिया गया है. अगर जिले में इस तरह से फसल नष्ट की जा रही है तो मेरे शब्दों को याद रखिएगा कि यदि गन्ने की पैदावार इसी तरह जारी रही तो एक दिए ऐसा आएगा, जब आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा. 

गुड न्यूज! देश को मिलने जा रहा है एक और Expressway, नितिन गडकरी ने किया ऐलान

नितिन गडकरी ने क्यों जताई है चिंता?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के यह कहने की एक वजह है. सोलापुर में गन्ने की खेती बड़ी मात्रा में होती है. गन्ने की खेती के लिए ज्यादा पानी की जरूरत पड़ती है. ज्यादा पानी के इस्तेमाल की वजह से जलस्तर डैमेज होता है जो भविष्य में किसानों के लिए समस्याएं खड़ी कर सकता है. नितिन गडकरी ने इसी वजह से यह बात कही है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement