Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manish Sisodia Arrest: सिसोदिया को ED ने भी किया गिरफ्तार, कल होनी थी जमानत पर सुनवाई, गिरफ्तारी से पहले 7 घंटे हुई पूछताछ

Delhi excise policy Case: ED सुबह से ही मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रहा था. शाम को उन्हें शराब घोटाले की मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तार किया गया.

Manish Sisodia Arrest: सिसोदिया को ED ने भी किया गिरफ्तार, कल होनी थी जमानत पर सुनवाई, गिरफ्तारी से पहले 7 घंटे हुई पूछताछ

manish sisodia tihar jail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi News- दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किल और ज्यादा बढ़ गई है. दिल्ली एक्साइज पॉलिसी 2022-23 में घोटाले के आरोप में सिसोदिया पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं. बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी उन्हें इस शराब घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया. सिसोदिया के लिए यह  गिरफ्तारी इस कारण भी बड़ा झटका है, क्योंकि शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी. अब उन्हें जमानत मिलना मुश्किल माना जा रहा है. सीबीआई की तरफ से दर्ज केस में जमानत मिलने की स्थिति में भी सिसोदिया को ईडी केस के कारण जेल में ही रहना होगा. गिरफ्तारी से पहले ED अधिकारियों ने मंगलवार और बृहस्पतिवार को सिसोदिया से 13 घंटे से भी ज्यादा पूछताछ की है. इसके बाद ही उन्हें गिरफ्तार करने की घोषणा की गई है.

सुबह से ही तिहाड़ जेल में चल रही थी मनीष से पूछताछ

ईडी अधिकारियों की टीम बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 बजे तिहाड़ जेल पहुंच गई थी. वहां मनीष से एक बार फिर सवालों का सिलसिला जारी किया गया. इससे पहले मंगलवार को भी ईडी टीम ने करीब 6 घंटे तक जेल के अंदर ही मनीष से सवाल किए थे. देर शाम करीब 7 बजे मनीष के साथ 7 घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी अधिकारियों ने उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं होने की बात कही. साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए सिसोदिया को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार करने का ऐलान किया.

पूछताछ के लिए मिले थे तीन दिन

मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की तरफ से दर्ज केस के आधार पर ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करने की इजाजत कोर्ट से मांगी थी. कोर्ट ने ईडी को तिहाड़ जेल में बंद मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए तीन दिन का समय दिया था. ईडी अधिकारियों ने सीबीआई जांच के आधार पर पिछले साल 22 अगस्त को शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करते हुए जांच शुरू की थी. 

26 फरवरी को गिरफ्तार हुए थे मनीष

मनीष को इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था. उन्हें 26 फरवरी को पूरा दिन पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से वे हिरासत में ही हैं. बीते सोमवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, जिसके बाद वे तिहाड़ जेल के कारागार नंबर-1 के वार्ड नंबर-9 में शिफ्ट कर दिए गए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement