Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Helicopter Crash: CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, 14 लोगों में से 13 की मौत

तमिलनाडु के कन्नूर में भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है. इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे.

Helicopter Crash: CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, 14 लोगों में से 13 की मौत

Indian Airforce Helicopter Crashed (Image Credit- Special Arrangements)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए मिलिट्री हेलिकॉप्टर क्रैश में 14 लोगों में से 13 लोगों के मारे जाने की खबर है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, मृतकों के शव की पहचान DNA टेस्ट के जरिए की जाएगी. इस हेलिकॉप्टर में CDS जनरल बिपिन रावत भी सवार थे. उन्हें बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इससे पहले भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत Mi-17V5 में सवार होकर कुल 14 लोगों के साथ सुलूर से वेलिंगटन जा रहे थे.

हेलिकॉप्टर में कौन-कौन थे सवार?

ये हेलिकॉप्टर क्रैश कुन्नूर के नीलगीरी में हुआ है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कमार, लांस नायक साई तेजा, हवलदार सतपाल सहित कई सैन्य कर्मी सवार थे. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन जा रहा था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में देंगे जानकारी

तमिनलाडु में हुए इस हादसे की जानकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दी है. प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में हुए इस हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद आपात मीटिंग बुलाई. राजनाथ सिंह हेलिकॉप्टर क्रैश की जानकारी संसद में भी देंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री हादसे वाली जगह कन्नूर जा सकते हैं. अभी उन्होंने भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी को तमिलनाडु पहुंचने के लिए कहा है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन चेन्नई से नीलगिरी के लिए रवाना हो गए हैं.

क्या है Mi-17V-5 हेलिकॉप्टर की खासियत

आपको बता दें कि Mi-17V-5 भारतीय सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाले एडवांस हेलिकॉप्टर्स में से एक है. इस हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल सेना और हथियारों को लाने-ले जाने, फायर सपोर्ट, काफिले को एस्कॉर्ट करने, पेट्रोलिंग और सर्च व रेस्क्यू मिशनों के दौरान किया जाता है. डिफेंस मिनिस्ट्री ने साल 2008 में ऐसे 80 हेलिकॉप्टर्स की खरीद ऑर्डर रूस को दिया था. साल 2018 में Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर की आखिरी यूनिट भारत को दी गई.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement