Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मंत्री का दावा-अगले चार दिनों में 72 हजार बच्चों को टीका लगाएगी Goa Govt

गोवा को पहले ही 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण के लिए 72 हजार खुराक मिल चुकी हैं.

Latest News
मंत्री का दावा-अगले चार दिनों में 72 हजार बच्चों को टीका लगाएगी Goa Govt

corona vaccine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गोवा सरकार सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद अगले चार दिनों में 15-18 आयु वर्ग के सभी 72 हजार बच्चों को कोविड ​​​​-19 के खिलाफ टीका लगाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने रविवार को यह बात कही. राणे ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में भाग लिया.

उन्होंने कहा कि मंडाविया ने टीकाकरण अभियान शुरू करने की तैयारियों की समीक्षा की. राणे ने संवाददाताओं से कहा, गोवा को पहले ही 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण के लिए 72 हजार खुराक मिल चुकी हैं, जो 3 जनवरी से 3-4 दिनों के भीतर दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर चिकित्सा पेशेवरों की टीम स्कूलों का दौरा करेगी.

मंत्री ने कहा कि गोवा सरकार COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रोटोकॉल के अनुसार सभी उपाय कर रही है. एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 2 हजार यात्रियों के साथ एक क्रूज जहाज को रविवार को गोवा बंदरगाह पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई.

इस क्रूज जहाज के संचालकों को वास्को स्थित सालगांवकर मेडिकल रिसर्च सेंटर (SMRC) अस्पताल के माध्यम से सभी यात्रियों को उतरने की अनुमति देने से पहले उनका COVID-19 परीक्षण करने के लिए कहा गया है.


राणे ने यह भी कहा कि गोवा अगले 15 दिनों में एक जीनोम अनुक्रमण मशीन स्थापित करेगा ताकि संदिग्ध ओमिक्रॉन के नमूनों के परीक्षण में देरी से बचा जा सके. वर्तमान में यह पुणे स्थित एनआईवी को भेजे जाते हैं.


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सोमवार को टास्क फोर्स की बैठक करेंगे, जिसमें कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कुछ उपायों की घोषणा की जा सकती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement