Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सुप्रीम कोर्ट के Verdict के बाद राहुल गांधी का तीखा हमला, 'मोदी-शाह ने बनाया देश में नफरत का माहौल'

राहुल गांधी ने कहा, 'यह माहौल उस एक व्यक्ति से नहीं बना है, जिसने टिप्पणी की है. बल्कि यह माहौल प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और आरएसएस ने बनाया है.'

सुप्रीम कोर्ट के Verdict के बाद राहुल गांधी का तीखा हमला, 'मोदी-शाह ने बनाया देश में नफरत का माहौल'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर् द्वारा नूपुर शर्मा पर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर देश में गुस्से और नफरत का माहौल बनाया है. उन्होंने कहा कि यह भारत और देश के लोगों के हितों के खिलाफ है. राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सच कहा है लेकिन देश का यह माहौल उस एक व्यक्ति से नहीं बना है, जिसने टिप्पणी की है.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि यह स्थिति केंद्र में सत्तारूढ़ NDA सरकार ने बनाई है. उन्होंने कलपेट्टा में अपने कार्यालय का दौरा करने के बाद कहा, ‘यह माहौल प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, भाजपा और आरएसएस ने बनाया है...यह माहौल गुस्से और नफरत का है. ईमानदारी से कहूं तो देश में बना यह माहौल राष्ट्र विरोधी गतिविधि है.’ 

ये भी पढ़ें- 'सिर चढ़ा सत्ता का नशा, बिगाड़ा देश का माहौल', Nupur Sharma को सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी फटकार

'लोगों में विभाजन पैदा कर रही है RSS'
गौरतलब है कि राहुल गांधी के् इस कार्यालय में पिछले सप्ताह SFI कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस तरह का माहौल बनाना भारत और उसके लोगों के हितों के खिलाफ है. उन्होंने कहा, ‘यह पूरी तरह से गलत है और यह त्रासदी साबित होगी. उनकी पार्टी विभिन्न समुदायों के बीच सेतु का निर्माण कर लोगों को साथ लाती है, जबकि भाजपा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) लोगों में विभाजन पैदा कर रहे हैं.

पूरे देश से माफी मांगे नूपुर शर्मा
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट बीजेपी से निलंबित नेता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा कि उनकी (नुपुर की) ‘अनियंत्रित जुबान’ ने पूरे देश को आग में झोंक दिया. न्यायालय ने नुपुर शर्मा को अपनी इस टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगने को भी कहा है. कोर्ट ने नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने संबंधी उनकी अर्जी स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने (शर्मा ने) पैगंबर मोहम्मद के बारे में टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की.

यह भी पढ़ें- Nupur Sharma की टिप्पणी से नाराज हुआ 'अरब', कतर ने भारतीय राजदूत को किया समन

'नूपुर शर्मा का अपनी जुबान पर नहीं है काबू'
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा का अपनी जुबान पर काबू नहीं है और उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना बयान दिए हैं और वह 10 साल से वकील होने का दावा करती हैं. उन्हें अपनी टिप्पणियों के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी. टीवी पर प्रसारित एक डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई नूपुर की टिप्पणी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हुए थे और कई खाड़ी देशों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. बीजेपी ने बाद में नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement