Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत, झमाझम बारिश के साथ मानसून ने दी दस्तक

दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में शुक्रवार सुबह झमाझम बारिश हुई. जिसकी वजह से सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत, झमाझम बारिश के साथ मानसून ने दी दस्तक

दिल्ली-NCR में हो रही बारिश (Photo-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भीषण गर्मी और लू की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) वालों को शुक्रवार बड़ी राहत मिली. शुक्रवार सुबह दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. नोएडा के सेक्टर 16 में तेज बारिश के कारण सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मौसम के अचानक करवट लेने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है.

हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही हवाओं और बारिश होने का अनुमान लगाया था. यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली-NCR में दिन की शुरूआत तेज बारिश के साथ हुई है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली और नोएडा के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी.

गुरुवार को दिल्ली में तापमान  40 डिग्री सेल्सियस रहा
मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी करते हुए मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें पड़ने के अलावा तेज हवाएं चलने की संभावना जताई थी. शहर के आधार स्टेशन सफदरजंग वेधशाला में गुरुवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि बुधवार को 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा था. दिल्ली के अधिकता मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ विपक्ष, सरकार ने किया योजना का बचाव

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
IMD ने शनिवार से चार दिनों के लिए गरज के साथ छीटें पड़ने या हल्की बारिश की चेतावनी के साथ ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. रविवार तक पारे के 36 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है. विभाग के मुताबिक, 22 जून के बाद मौसम साफ हो जाएगा और शुष्क पछुआ हवाएं चलेंगी हालांकि, तापमान तेजी से बढ़ने का पूर्वानुमान नहीं है. मानसून दिल्ली में सामान्य तिथि 27 जून या इससे एक या दो दिन पहले पहुंचने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पढ़ें- Agnipath Scheme: हरियाणा में भी बढ़ा बवाल, पलवल में इंटरनेट सेवा बंद

मीडियम रहा AQI लेवल
इस बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को सुबह 8 बजे दिल्ली की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई और वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 130 रहा. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement