Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP: Free Fire खेलने की लत में पांचवी के बच्चे ने लगाई फांसी, गेम पर रोक लगाने के लिए सरकार लाएगी कानून

राज्य की राजधानी में एक पांचवीं के बच्चे ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी थी. इस मामले में यह बात सामने आई है कि वह ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलता था.

MP: Free Fire खेलने की लत में पांचवी के बच्चे ने लगाई फांसी, गेम पर रोक लगाने के लिए सरकार लाएगी कानून
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलने की लत में एक बच्चे ने फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ऐसे गेम्स पर रोक लगाने एक कानून बनाने जा रही है.

जानकारी के अनुसार, राज्य की राजधानी में बुधवार को एक पांचवीं के बच्चे ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी थी. इस मामले में यह बात सामने आई है कि वह ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलता था, उसका आदी हो चुका था और आशंका है कि इसी खेल के चलते उसने जान दी है.

राजधानी के शंकराचार्य नगर बजरिया में रहने वाले योगेश ओझा के 11 साल के इकलौते बेटे ने बुधवार को आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार, पांचवीं में पढ़ने वाला बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलता था. परिजन उसे गेम खेलने के लिए मना भी करते थे. वह अपने दादा के मोबाइल से गेम खेलता था और बाद में उसे हटा देता था. मामले को लेकर पुलिस ने मोबाइल की जांच शुरू कर दी है.

वहीं मामले के सामने आने पर राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि यह बच्चे द्वारा आत्महत्या करने की गंभीर घटना है. ऑन लाइन फ्री फायर जैसे बच्चों के लिए खतरनाक ऑन लाइन गेम्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रदेश सरकार एक एक्ट जल्दी लाने जा रही है.

उन्होंने बताया है कि नए कानून का ड्राफ्ट लगभग तैयार हो गया है और जल्द ही इसे मूर्त रूप दिया जाएगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement