Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP में सामने आई BJP उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, कैलाश विजयवर्गीय को झटका, यशोधरा राजे का भी नाम गायब

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: भाजपा ने कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर से टिकट दिया है, लेकिन पिछली बार जीतने वाले उनके बेटे का टिकट काट दिया है. यशोधरा राजे ने पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार किया था.

MP में सामने आई BJP उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, कैलाश विजयवर्गीय को झटका, यशोधरा राजे का भी नाम गायब

कैलाश विजयवर्गीय और उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: MP Assembly Elections 2023- मध्य प्रदेश में भाजपा अपनी सत्ता बरकरार रखने की जुगत तलाश रही है. इसके लिए सभी प्रयोग किए जा रहे हैं. ये प्रयोग शनिवार को उम्मीदवारों की पांचवी सूची में भी दिखाई दिए. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और मौजूदा विधायक आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट दिया गया है. पांचवी सूची में घोषित 92 नामों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का भी नाम नहीं है. यशोधरा की जगह शिवपुरी से देवेंद्र कुमार जैन को टिकट मिला है. हालांकि यशोधरा ने पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था, इसलिए उनका नाम सूची में नहीं होने पर ज्यादा हैरानी नहीं जताई जा रही है. 

विजयवर्गीय के बेटे का नाम कटने से सभी हैरत में

कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का नाम कटने पर सभी हैरत में हैं. खासतौर पर यह देखते हुए कि पार्टी ने इस बार खुद कैलाश विजयवर्गीय को भी चुनावी मैदान में उतारते हुए इंदौर-2 विधानसभा सीट से टिकट दे रखा है, उनके बेटे का नाम कटना बड़ी बात मानी जा रही है. आकाश विजयवर्गीय फिलहाल इंदौर-3 सीट से विधायक हैं, लेकिन शनिवार को घोषित सूची में इस सीट से भाजपा ने राकेश गोलू शुक्ल को टिकट देकर मैदान में उतार दिया है.

ग्वालियर से पूर्व मंत्री माया सिंह को फिर टिकट
भाजपा ने ग्वालियर की शेष बची दोनों सीट पर उम्मीदवार इस 5वीं लिस्ट में घोषित कर दिए हैं. ग्वालियर पूर्व से जहां पूर्व मंत्री माया सिंह को टिकट मिला है, वहीं ग्वालियर साउथ से नारायण सिंह कुशवाहा को उतारा गया है. बालाघाट से मौजूदा मंत्री गौरीशंकर बिसेन की अगली पीढ़ी चुनावी मैदान में रहेगी. बिसेन की बेटी मौसमी बिसेन को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट पर पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को झटका लगा है. पार्टी ने उनका टिकट काटते हुए भगवान दास सबनानी को विनिंग कैंडीडेट माना है. 

दलबदलुओं को भी मौका

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं पर भी 5वीं लिस्ट में मेहरबानी दिखाई दी है. भाजपा ने कांग्रेस से आए सचिन बिड़ला को बड़वाह सीट से टिकट दिया है, जबकि महज 2 दिन पहले पंजे का साथ छोड़कर भगवा झंडा थामने वाले सिद्धार्थ राज तिवारी को त्योंथर से मैदान में उतारा गया है. 

इन्हें भी मिला है 5वीं सूची में मौका

भाजपा ने शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया की जगह देवेंद्र कुमार जैन को टिकट देने के अलावा भिंड से नरेंद्र सिंह कुशवाहा, विजयपुर से बाबूलाल मेवरा, जौरा से सूबेदार सिंह रजौधा सिकरवार, अंबाह से कमलेश जाटव, मेहगांव से राकेश शुक्ला, भांडेर से घनश्याम पिरोनिया, पोहरी से सुरेश राठखेड़ा धाकड़, कोलारस से महेंद्र यादव, दमोह से जयंत मलैया, होशंगाबाद से सीतासरन शर्मा और इंदौर-5 से महेंद्र हार्डिया को चुनाव लड़ने का मौका दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement