Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh: शराब कारोबारी के घर IT रेड, Water Tank में मिला 1 करोड़ कैश

मध्य प्रदेश व्यापारी के घर पर छापेमारी के बाद अब आयकर विभाग ने ज्यादा जानकारी देने वाले शख्स के लिए 10,000 रुपये के इनाम की घोषणा की है.

 Madhya Pradesh: शराब कारोबारी के घर IT रेड, Water Tank में मिला 1 करोड़ कैश

Note Cash.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शराब कारोबारी शंकर राय  (Shankar Rai) के घर पर गुरुवार को आयकर विभाग (Income Tax Department) ने छापेमारी की थी. आईटी विभाग को 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी मिली है. एक करोड़ रुपये के नोट अंडर ग्राउंड पानी की टंकी (Water Tank) में रखे बैग में छिपाया गए थे.

छापेमारी से जुड़े 2 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. एक वीडियो में आयकर अधिकारी नकदी सुखाते नजर आ रहे हैं. 8 करोड़ की नकदी के अलावा 5 करोड़ रुपये के करीब जेवर भी जब्त किए गए हैं.

कितने की नकदी हुई जब्त?

जबलपुर (Jabalpur) इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के जॉइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा ने खुलासा किया कि आयकर विभाग ने व्यापारी के परिवार से 8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं. जब्ती में पानी की टंकी में एक बैग मिला जिसमें 1 करोड़ रुपये नकद रखा गया है. इसके अलावा 3 किलो सोना भी बरामद किया गया है.

परिवार के पास 3 दर्जन से ज्यादा बसें

आयकर विभाग की यह रेड गुरुवार सुबह से शुरू हुई थी जो करीब 39 घंटे तक चली. मध्य प्रदेश के दमोह जिले में शंकर राय और उनके परिवार के स्वामित्व वाले दस परिसरों पर आईटी विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा. छापेमारी में खुलासा हुआ कि यह परिवार 3 दर्जन से ज्यादा बसें चलवाता है.

अनाम संपत्तियों की होगी जांच

संयुक्त कमिश्नर ने कहा है कि व्यापारी परिवार से जब्त दस्तावेजों की जांच की जाएगी. ऑपरेशन अभी जारी है. अनाम संपत्तियों की भी जांच होगी. अंतिम रिपोर्ट आने तक जांच जारी रहेगी. वहीं आयकर विभाग ने परिवार की संपत्तियों से जुड़ी जानकारी देने वाले शख्स को 10,000 रुपये कैश इनाम की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें-
PM की सुरक्षा में चूक पर Punjab CM चन्नी का तंज, कहा- महामृत्युंजय का करा दें जाप?
इस घोड़े की खूबसूरती देखते ही कहते हैं लोग- स्वर्ग से आया है, 3000 साल पुरानी है नस्ल

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement