Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Muharram 2024 Clash: लूटपाट, पथराव और मारपीट, कानपुर से पटना-मुजफ्फरपुर तक मुहर्रम जुलूसों में बवाल, जानें पूरी बात

Muharram 2024 Clash: पटना में मुहर्रम जुलूस में शामिल उपद्रवियों ने दुकानदार के साथ मारपीट करने के बाद लूटपाट की है, जबकि मुजफ्फरपुर में DJ जब्त करने पर भड़के लोगों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है.

Latest News
Muharram 2024 Clash: लूटपाट, पथराव और मारपीट, कानपुर से पटना-मुज��फ्फरपुर तक मुहर्रम जुलूसों में बवाल, जानें पूरी बात

Muzzaffarpur में मुहर्रम जुलूस के दौरान मारपीट के बाद लोगों को समझाती पुलिस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Muharram 2024 Clash: उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक मुहर्रम जुलूस के दौरान उपद्रव हुआ है. इस दौरान फलस्तीनी झंडे फहराने, मारपीट करने और लूटपाट करने तक की घटनाएं हुई हैं, जिसके चलते यूपी के कानपुर और बिहार की राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर व मोतिहारी में तनाव कायम हो गया है. पटना में जुलूस में शामिल उपद्रवियों पर एक दुकानदार से मारपीट करने के बाद लूटपाट करने का आरोप लगा है, जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया है. वहीं मुजफ्फरपुर में जुलूस का DJ जब्त करने पर भड़की भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है. इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ है. दोनों ही शहरों में भारी पुलिस बल तैनात कर माहौल को संभाला गया है. बवाल के दौरान कम से कम दर्जन भर लोगों के घायल होने की खबर है. कानपुर में भी जुलूस के दौरान आपस में डंडे चले हैं, जबकि मोतिहारी में जुलूस के दौरान फलस्तीनी झंडा फहराया गया है.

पटना में लूटपाट-हिंसा की घटना सीसीटीवी में कैद

बिहार की राजधानी पटना में मुहर्रम जुलूस के दौरान भारी बवाल हुआ है. पटना के शास्त्रीनगर थाना इलाके में मुहर्रम के ताजियों का जुलूस जब राजा बाजार इलाके में पहुंचा तो उसमें शामिल असामाजिक तत्वों ने एक किराना दुकानदार से लूटपाट और मारपीट कर दी. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इससे जुलूस में शामिल भीड़ में भगदड़ मच गई. तत्काल कई थानों की पुलिस मौके पर भेजकर माहौल संभाला गया. प्रशासन ने लोगों से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की है.

मुजफ्फरपुर में पुलिस को पीटा, पथराव किया

मुजफ्फरपुर में भी मुहर्रम जुलूस से पहले जमकर बवाल मचा है. दरअसल अहियापुर थाना इलाके के बखरी सिपाहपुर में पुलिस ने जुलूस के लिए तैयार किए गए डीजे को जब्त कर लिया, जिस पर लोग भड़क गए. लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. पुलिसकर्मियों ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो लोग और ज्यादा भड़क गए और पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया. इसके बाद पुलिस पर पथराव भी किया गया. इसके चलते बहुत देर तक बवाल की स्थिति बनी रही. कई थानों की पुलिस मजिस्ट्रेट के साथ तैनात कर हालात को काबू में किया गया. इस हंगामे में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है.

आधा दर्जन उपद्रवी हिरासत में लिए

SP सिटी भानुप्रताप सिंह और SDM पूर्वी अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने उपद्रवियों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है. आधा दर्जन से ज्यादा उपद्रवी हिरासत में लिए गए हैं. एसपी सिटी भानप्रताप सिंह ने कहा कि हालात अब काबू में हैं. उन्होंने कई लोगों को हिरासत में लेने की पुष्टि की है. साथ ही चेतावनी दी है कि हंगामा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

कानपुर में मुहर्रम जुलूस के दौरान चले आपस में लाठी-डंडे

उत्तर प्रदेश के कानपुर में घंटाघर चौराहे के पास मुहर्रम जुलूस के दौरान आपस में मारपीट हो गई. यह घटना मंगलवार देर रात ताजिया जुलूस के दौरान हुई. मारपीट का वायरल वीडियो भी सामने आया है, जिसमें भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ही आपस में लाठी-डंडे चलते दिख रहे हैं. 

अब मोतिहारी में फहराया विवादित फलस्तीनी झंडा

बिहार के मोतिहारी में मुहर्रम जुलूस के दौरान एक युवक ने फलस्तीन का विवादित झंडा फहराकर वहां इजरायली सेना के हमलों क विदरध किया है. यह घटना मेहसी नगर पंचायत के वार्ड नंबर-10 में बुधवार सुबह हुई है. आरोप है कि युवक के हाथ में विवादित झंडा दिखाई देने के बावदूज पुलिस और प्रशासन ने उसे रोकने की कोई कोशिश नहीं की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement