Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जेल में मुंशी का काम करेंगे Navjot Singh Sidhu, जानिए मिलेंगे कितने रुपये

Navjot Singh Sidhu को जेल में मुंशी का काम दिया गया है. वो अपने बैरक से ही काम करेंगे.

जेल में मुंशी का काम करेंगे Navjot Singh Sidhu, जानिए मिलेंगे कितने रुपये

नवजोत सिंह सिद्धू

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अब जेल में हैं. पटियाला सेंट्रेल जेल में उन्हें मुंशी का काम दिया गया है. नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1988 के रोड रेज मामले में एक साल की सजा सुनाई गई है. जेल के एक अधिकारी ने बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू को मुंशी नियुक्त किया गया है. 

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कारणों की वजह से नवजोत सिंह सिद्धू अपने बैरक में से ही अपनी काम करेंगे. जेल नियमावली के अनुसार, कैदियों को अकुशल, अर्ध-कुशल और कुशल के रूप में वर्गीकृत किया जाता है. अकुशल और अर्धकुशल कैदियों को क्रमश: 40 रुपये और 50 रुपये प्रतिदिन मिलते हैं. कुशल कैदियों को प्रतिदिन 60 रुपये मिलते हैं. 

पढ़ें- PM Modi ने की CM योगी की तारीफ, जानिए क्या कहा

नवजोत सिंह सिद्धू के अनुरोध पर चिकित्सकों के एक बोर्ड ने कांग्रेस नेता के लिए विशेष आहार की सिफारिश की है. सिद्धू की चिकित्सा जांच पंजाब के पटियाला जिले के राजिन्दर अस्पताल में 23 मई को हुई थी. उनके लिए विशेष आहार में तड़के एक कप रोजमेरी चाय या एक गिलास नारियल पानी, नाश्ते में एक कप लैक्टोज मुक्त दूध, एक बड़ा चम्मच फ्लैक्स, खरबूजे और चिया बीज, पांच-छह बादाम और एक अखरोट शामिल हैं.

पढ़ें- Gyanvapi Masjid: अब सोमवार को होगी सुनवाई

नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच चिकित्सकों ने सिद्धू को एक गिलास जूस (चुकंदर, खीरा, तुलसी के पत्ते, आंवला, गाजर आदि) या तरबूज, खरबूजा, कीवी, अमरूद आदि किसी फल का जूस, या अंकुरित काला चना, हरा चना, खीरा/टमाटर/नींबू/एवोकाडो की सलाद देने की सिफारिश की है. चिकित्सकों ने दोपहर के भोजन में खीरा, मौसमी हरी सब्जी, ज्वार/सिंघाड़ा/रागी की एक रोटी देने की सिफारिश की है.

शाम को कम वसा वाले दूध से बनी एक कप चाय और आधे नींबू के साथ 25 ग्राम पनीर या सोया पनीर देने को कहा है. चिकित्सकों ने रात के भोजन में सिद्धू को मिश्रित सब्जियां, दाल, का सूप या काले चने का सूप और एक कटोरी हरी सब्जी देने को कहा है. चिकित्सकों ने रात को सोने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को एक कप कैमोमाइल चाय और गुनगुने पानी में एक चम्मच इसबगोल देने को कहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement