Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICICI बैंक ने अनाथ बच्चों से कहा होम लोन चुकाने को, NCPCR ने भेजी नोटिस

कोविड की दूसरी लहर में अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों से होम लोन चुकाने की मांग करने के बाद  NCPCR ने   ICICI बैंक को नोटिस भेजा है.

ICICI बैंक ने अनाथ बच्चों से कहा होम लोन चुकाने को, NCPCR ने भेजी नोटिस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : कोविड की दूसरी लहर में अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों से होम लोन चुकाने की मांग करने के बाद  नेशनल कमिशन फ़ॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने   ICICI बैंक को नोटिस भेजा है. दरअसल चार बच्चों के माता-पिता ने 25 लाख का होम लोन इस बैंक से लिया था जिसमें 7 लाख का भुगतान कर दिया गया था. कोविड की दूसरी लहर में अपने मां- पिता को खोने के बाद ये बच्चे ख़राब आर्थिक हालात से गुज़र रहे हैं. 

बच्चों और उनके दादा-दादी को तंग कर रहा था बैंक 
 मां-बाप के गुजरने के बाद बैंक लगातार बच्चों के दादा-दादी को फोन कर रहा था और उन पर दवाब डाल रहा था कि दिवंगत जोड़े के ऊपर पड़े लोन का भुगतान वे करें. बैंक के वसूली कर्ता लगातार नाबालिग बच्चों पर बचे हुए 18 लाख के भुगतान का दवाब डाल रहे थे. 

अब इंजेक्शन से जुड़ेगी टूटी हड्डी, IIT कानपुर ने विकसित की खास Technology

 

नेशनल कमिशन फ़ॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने उठाया स्टेप 
इन नाबालिग बच्चों को लगातार उगाही के लिए फोन किया जा रहा था और उन्हें धमकी दी जा रही थी. बैंक की यह कारगुज़ारी नेशनल कमिशन फ़ॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स को नागवार गुज़री. NCPCR ने बैंक को नोटिस भेजते हुए दर्ज किया कि कमीशन चाहता है कि इस मसले में आपसे व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हों. मामले की सुनवाई 20 अप्रैल को होगी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement