Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dawood Ibrahim के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, तस्करों और शूटरों के 20 ठिकानों पर छापेमारी

ग्लोबल आतंकी दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई लोगों के 20 ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की है. यह छापेमारी मुंबई के अलग-अलग इलाकों में की गई.

Dawood Ibrahim के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, तस्करों और शूटरों के 20 ठिकानों पर छापेमारी

ग्लोबल आतंकी है दाऊद इब्राहिम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने मुंबई में कई संदिग्ध अपराधियों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की हैं. जानकारी के मुताबिक, ये सभी ठिकाने दाऊद इब्राहिम से जुड़े शार्प शूटर्स, तस्कर और रियल एस्टेट मैनेजरों से जुड़े हैं. यह छापेमारी उसी केस से जुड़ी है जिसमें ईडी ने एनसीपी के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार किया था.  

एनआईए ने मुंबई के बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव और परेल में इन लोगों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की. बताया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इसी मामले में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है और सबूत जुटाए जा रहे हैं. आपको बता दें कि फरवरी 2022 में गृह मंत्रालय ने दाऊद इब्राहिम से जुड़े मामलों की जांच एनआईए को सौंपी थी. इससे पहले इस मामले की जांच ईडी की ओर से की जा रही रही थी.

यह भी पढ़ेंः NFHS सर्वे में घरेलू हिंसा से जुड़े चौंकाने वाले आंकड़े, जानें आपके राज्य की महिलाओं का हाल

ग्लोबल आतंकी है दाऊद इब्राहिम
आपको बता दें कि डी कंपनी वह आतंकी संगठन है जिसे संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंधित किया है. दूसरी तरफ, दाऊद इब्राहिम साल 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट का आरोपी है. 2003 में संयुक्त राष्ट्र ने उसे ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया था. उस पर 2.5 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा गया था. 

यह भी पढ़ें- President Election 2022: जम्मू-कश्मीर का परिसीमन बदल देगा पूरा राष्ट्रपति चुनाव, समझें कैसे?

दाऊद इब्राहिम, डी कंपनी और उससे जुड़े संगठन भारत में टेरर फंडिंग, ड्रग्स स्मगलिंग, नकली नोटों का कारोबार और आतंक फैलाने के काम में लिप्त हैं. इसके अलावा, इन संगठनों का लिंक लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों से भी है. दाऊद इब्राहिम के बारे में कहा जाता है कि वह पाकिस्तान में छिपा हुआ है और लगातार अपने ठिकाने बदलता रहता है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement