Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NITI Aayog Meeting: नीति आयोग की आज 7वीं बैठक, KCR और नीतीश कुमार ने किया बायकॉट

NITI Aayog Meeting: दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रेशखर राव (KCR) और बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे.

NITI Aayog Meeting: नीति आयोग की आज 7वीं बैठक, KCR और नीतीश कुमार ने किया बायकॉट

केसीआर और नीतीश कुमार 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग (Niti Aayog Governing Council meeting) की 7वीं बैठक होगी. इस बैठक में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रेशखर राव (KCR) और बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. केसीआर ने PM मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने बैठक से बायकॉट के बारे में बताया और कुछ मुद्दे उठाए. हालांकि नीति आयोग ने केसीआर के आरोपों का खंडन किया है.

पीएम मोदी को कड़े शब्दों में लिखे अपने पत्र में KCR ने कहा कि भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में तभी विकसित हो सकता है जब राज्य विकसित हों. उन्होंने कहा कि मजबूत और आर्थिक रूप से जीवंत राज्य ही भारत को एक मजबूत देश बना सकते हैं. राव ने पत्र में बैठक का बहिष्कार करने के कई कारण बताते हुए कहा,‘इन तथ्यों को देखते हुए मुझे सात अगस्त 2022 को होने वाली नीति आयोग की शासी परिषद की सातवीं बैठक में भाग लेना उपयोगी नहीं लगता.

KCR ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

KCR बोले- बैठक से रहूंगा दूर
केसीआर ने कहा कि मैं भारत को एक मजबूत और विकसित देश बनाने के हमारे सामूहिक प्रयास में राज्यों के साथ भेदभाव करने और उन्हें समान भागीदार के रूप में नहीं मानने के केंद्र सरकार के वर्तमान रुख के खिलाफ इस बैठक से दूर रहूंगा.

ये भी पढ़ें- ISRO इतिहास रचने को तैयार, आज लॉन्च होगा पहला छोटा रॉकेट SSLV, बेटियों ने किया है तैयार

नीतीश कुमार भी नहीं होंगे बैठक में शामिल
वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे. नीतीश कुमार को पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए थे. सूत्रों के मुताबिक, नीतीश हाल ही में कोरोना से उबरे हैं, ऐसे में वे बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement