Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मिलेगा दोहरा मुआवजा, जानिए किसने कितनी रकम का किया ऐलान

Coromandel Express Accident: ओडिशा के बालासोर में एक मालगाड़ी से टकराने के चलते कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मिलेगा दोहरा मु�आवजा, जानिए किसने कितनी रकम का किया ऐलान

Odisha Train Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Train Accident News- ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा बाजार इलाके में एक साथ दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के भयावह एक्सीडेंट में 50 से ज्यादा लोगों को मौत हो गई है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हैं. 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के डिब्बे टक्कर के बाद पटरियों से उतर गए, जिससे यह बड़ा हादसा हो गया है. मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे के पीड़ितों के लिए अलग-अलग मुआवजे की घोषणा की है.

पीएम देंगे मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर दुख जताते हुए इसमें मरने वाले हर यात्री के परिवार को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने हादसे में घायल होने वाले लोगों को भी 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से दिया जाएगा.

रेल मंत्री ने की है 10-10 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. रेल मंत्री ने कहा कि हादसे में मरने वाले हर यात्री के परिजनों को 10-10 लाख रुपए दिए जाएंगे. हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए पैसेंजर्स को 2 लाख रुपए और मामूली घायल लोगों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. 

पीएम ने रेल मंत्री से ली घटना की जानकारी, वैष्णव घटनास्थल पर रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे की सूचना मिलते ही इस पर दुख जताया और पीड़ितों के परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की. उन्होंने तत्काल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस पूरे हादसे का ब्योरा फोन पर लिया. इसके बाद रेल मंत्री ओडिशा में घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि भुवनेश्वर और कोलकाता से भी रेस्क्यू टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है. साथ ही NDRF, SDRF और एयरफोर्स के जवान भी मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए पहुंच गए हैं. 

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बचाव अभियान में लगाया

अमेरिका में मौजूद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ओडिशा ट्रेन हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से रेस्क्यू ऑपरेशन में हर संभव मदद करने की अपील की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement