Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dasvi: 87 साल के ओम प्रकाश चौटाला ने पास की 10वीं और 12वीं की परीक्षा, अभिषेक बच्चन ने भी दी बधाई

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने आखिरकार दसवीं और 12वीं की परीक्षा पास कर ली है. इस मौके पर उन्हें अभिषेक बच्चन ने भी बधाई दी है.

Dasvi: 87 साल के ओम प्रकाश चौटाला ने पास की 10वीं और 12वीं की परीक्षा, अभिषेक बच्चन ने भी दी बधाई

ओम प्रकाश चौटाला को मिली मार्कशीट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास कर ली है. हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने भिवानी पहुंचे ओपी चौटाला को सम्मान के साथ 10वीं और 12वीं की मार्कशीट सौंपी. इस मौके पर फिल्म 'दसवीं' के लीड ऐक्टर अभिषेक बच्चन समेत कई नेताओं ने भी चौटाला को बधाई दी. 

बताया गया कि इंडियन नेशनल लोकदल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने साल 2021 में 12वीं की परीक्षा दी थी. उन्होंने ओपन स्टडी से यह पढ़ाई पूरी की. हालांकि, अगस्त 2021 में उनका रिजल्ट रोक दिया गया था. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने साल 2019 में 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा पास नहीं की थी. किसी कारण से वह अंग्रेजी का पेपर ही नहीं दे पाए थे. इसी की वजह से हरियाणा बोर्ड ने उनका 12वीं का भी रिजल्ट रोक दिया था.

यह भी पढ़ें- Pandit Sukh Ram Died: हिमाचल की राजनीति के धुरी थे सुखराम, ऐसा रहा है सियासी सफर

अंग्रेजी में 88 पर्सेंट नंबर
12वीं का रिजल्ट हासिल करने के लिए ओम प्रकाश चौटाला ने अगस्त 2021 में अंग्रेजी की परीक्षा दी थी. चौटाला को अंग्रेजी में 100 में से 88 नंबर मिले. ओम प्रकाश चौटाला ने 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा सिरसा के आईएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दी थी. परीक्षा देने के लिए उन्होंने राइटर लिया था.

दरअसल, ओम प्रकाश चौटाला हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाला के चलते लंबे समय तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे. साल 2013 से जुलाई 2021 तक जेल में रहने के दौरान ही ओम प्रकाश चौटाला ने पढ़ाई शुरू की. चौटाला ने दसवीं में उर्दू, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और इंडयिन कल्चर ऐंड हेरिटेज विषय की पढ़ाई की और 53.40 पर्सेंट नंबर हासिल किए.

यह भी पढ़ें- AIIMS में ऑपरेशन के लिए तारीख पर तारीख, सर्जरी के लिए मिली पांच साल बाद की डेट

अभिषेक बच्चन ने दी बधाई
हाल ही में एक फिल्म आई थी 'दसवीं'. इस फिल्म में गंगाराम चौधरी की भूमिका में अभिषेक बच्चन हैं. गंगाराम चौधरी एक जाट नेता है और वह एक घोटाले के चलते जेल में बंद है. गंगाराम चौधरी ने भी जेल में रहते हुए 10वीं की परीक्षा पास की. इस फिल्म को एक तरह से ओम प्रकाश चौटाला के जीवन पर आधारित माना जाता है. यही वजह है कि अभिषेक बच्चन ने भी ओम प्रकाश चौटाला को उनकी कामयाबी पर बधाई दी है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement