Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: देश में बढ़ रहे Omicron Cases, PM नरेंद्र मोदी करेंगे समीक्षा बैठक

पीएम मोदी की यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब केंद्र ने राज्यों को अलर्ट पर रहने और संक्रमण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है.

Covid: देश में बढ़ रहे Omicron Cases, PM नरेंद्र मोदी करेंगे समीक्षा बैठक

Image Credit- Twitter/PMOIndia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Omicron के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति की समीक्षा बैठक करेंगे. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में ओमिक्रॉन की संख्या 213 तक पहुंच गई है. हालांकि, कुल ओमिक्रॉन पॉजिटिव मामलों में से 90 को छुट्टी दे दी गई है.

डेल्टा की तुलना में तीन गुनाअधिक संक्रामक है ओमिक्रॉन

मंत्रालय ने कहा कि अब तक 15 राज्यों ने ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए हैं. मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में सबसे अधिक 57 ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले हैं और इसके बाद महाराष्ट्र में 54 मामले हैं. इस बीच, केंद्र ने कहा है कि नया कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन डेल्टा वैरिएंट की तुलना में तीन गुना अधिक तेजी से फैलने में सक्षम है.

केंद्र ने राज्यों से अलर्ट रहने को कहा

पीएम मोदी की यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब केंद्र ने राज्यों को अलर्ट पर रहने और संक्रमण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है. केंद्र ने राज्यों से कहा है कि वे कोविड-19 से प्रभावित आबादी के उभरते आंकड़ों, भौगोलिक फैलाव, अस्पताल के बुनियादी ढांचे और इसके उपयोग, जनशक्ति, कंटेनमेंट जोन को अधिसूचित करने और जिला स्तर पर कंटेनमेंट जोन की परिधि को लागू करने की समीक्षा करें.

केंद्र ने राज्यों को एक रणनीति तैयार करने को भी कहा है जो यह सुनिश्चित कर सके कि संक्रमण अन्य हिस्सों में फैलने से पहले स्थानीय स्तर पर ही रोका जा सके. ओमिक्रॉन के खतरे के बीच, राज्यों से कहा गया है कि वे War Rooms एक्टिव करें और सभी रुझानों का विश्लेषण करते रहें, चाहे मामले कितने भी छोटे स्तर पर क्यों न हो. इसके अलावा केंद्र ने जिला या स्थानीय स्तर पर सक्रिय उपाय करते रहने पर भी जोर दिया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement