Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़, ऑनलाइन गेमिंग के जरिए करते थे ब्रेनवॉश, नमाज पढ़ने के लिए बनाते थे दबाव

Online Gaming Conversion Racket: पुलिस ने इस धर्मांतरण रैकेट के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य सभी की तलाश में जांच तेज कर दी गई है.

धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़, ऑनलाइन गेमिंग के जरिए करते थे ब्रेनवॉश, नमाज पढ़ने के लिए बनाते थे दबाव

Online Gaming Conversion Racket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में गाजियाबाद से एक खबर सामने आई थी जिसमें एक हिंदू परिवार का लड़का मस्जिद में झूठ बोलकर 5 वक्त की नमाज पढ़ने जाता था. इस मामले में लड़के के पिता ने कविनगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में अब गाजियबाद पुलिस ने एक्शन लिया है. साइबर टीम की जांच में खुलासा हुआ है कि लड़का ऑनलाइन धर्मांतरण के रैकेट का शिकार हुआ था. साथ ही पुलिस ने पूरे रैकेट का भंडोफोड़ कर दिया है. 

गाजियाबाद के कविनगर थाने में दर्ज शिकायत के बाद पुलिस ने साइबर टीम की मदद ली और एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गाजियाबाद के सेक्टर 23 स्थित जामा मस्जिद में 15 सदस्यीय कमेटी के सदस्य अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि यह महाराष्ट्र के रहने वाले शाहनवाज मकसूद के साथ मिलकर नाबालिग लड़कों का धर्मांतरण कराता था और ऑनलाइन गेमिंग के चलते लड़कों का ब्रेनवॉश करता था.

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी शृंगार गौरी केस: मुख्य याचिकाकर्ता का ऐलान, 'अब नहीं लड़ सकता केस, मुझे परेशान कर दिया' 

फर्जी लोग गेम खेलकर नाबालिगों के लिए बिछाते थे जाम

इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने बताया है कि ऑनलाइल गेमिंग ऐप के जरिए नाबालिग युवाओं को बरगलाकर धर्मांतरण किया जा रहा था. धर्मांतरण कराने के लिए नाबालिगों को fort nite गेम एप पर ऑनलाइन गेम खिलाया जाता था. गेम खेलने वालों में कुछ फर्जी लोग हुआ करते थे, जिनकी आईडी हिंदू नामों से होती थीं और यह लोग नाबालिगों को गेम में जीत हासिल करने के लिए उनसे कहते कि अगर जीतना है तो कुरान की आयत पढ़ो.

ऑनलाइन गेमिंग के दौरान जो नाबालिग इनकी बातों में आ जाते उनको यह लोग धीरे-धीरे आयतें पढ़ना सिखाते, कुरान और इस्लाम पर भरोसा करना सिखाते. विश्वास दिलाने के लिए नाबालिगों को गेम में जीत भी हासिल करवाई जाती थी. इसके बाद Diccord एप पर नाबालिगों को पर्सनली चैटिंग की जाती. उन्हें पूरी तरह से अपनी मुठ्ठी में करने बाद इस्लामिक रीतियों की जानकारी दी जाती थी.

जाकिर नाइक के दिखाए जाते हैं वीडियो

ऐसे में अब नाबालिग लड़के पूरी तरह से इन लोगों के कंट्रोल में आ जाते थे तो इसके बाद नाबालिगों को प्रतिबंधित इस्लामिक स्पीकर डॉक्टर जाकिर नाइक और तारिक जमील के वीडियो दिखाए जाते है. इससे इनके अंदर इस्लाम की तरफ और झुकाव हो जाए और फिर यह लोग इस्लाम धर्म अपना लें. जब नाबालिग इस्लाम अपना लेते तो यह लोग उनका एफिडेविट भी बनवाते थे.

यह भी पढ़ें- बिजली की कटिया लगाने से रोक रहा था बाप, बेटे ने तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया  

इसके मुताबिक DCP सिटी जोन निपुण अग्रवाल ने कहा है कि अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है और बद्दो नामक फर्जी आईडी के जरिए धर्मांतरण कराने वाले शख्स मोहम्मद शहनवाज मकसूद की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस टीम को महाराष्ट्र के ठाणे में भेजा गया है जिससे वहां से उसे पकड़ा जा सके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement