Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने दिल्ली सरकार पर बोला हमला, Kejriwal ने बताया सरासर झूठ

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार पर पीएम मोदी के आरोपों को झूठ बताते हुए कोविड पर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

PM Modi ने दिल्ली सरकार पर बोला हमला, Kejriwal ने बताया सरासर झूठ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है और कोविड महामारी के दौरान विपक्ष की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं. पीएम मोदी ने इस भाषण में दिल्ली सरकार (Delhi Government) का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों को पलायन करने के लिए सरकार ने ही उकसाया. ऐसे में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम मोदी के भाषण पर जवाब दिया है. 

क्या बोले थे पीएम मोदी

दरअसल, लोकसभा में भाषण के दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली सरकार पर माइक्रोफोन का इस्तेमाल करके रिहायशी इलाकों में जाकर लोगों से शहर को छोड़ने के लिए कहने का आरोप लगाया. मोदी का कहना था कि लोगों को लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने के लिए उकसाया गया और दिल्ली मुंबई जैसे शहरों के प्रशासन ने इसमें लापरवाही बरती जिससे कोविड की बीमारी का प्रसार छोटे शहरों में हुआ.

केजरीवाल ने दिया जवाब

पीएम मोदी के लोकसभा में दिए भाषण की एक क्लिप टैग करते हुए केजरीवाल ने उनके बयान को ‘सरासर झूठ’ करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री का यह बयान सरासर झूठ है. देश उम्मीद करता है कि जिन लोगों ने कोरोना काल की पीड़ा को सहा, जिन लोगों ने अपनों को खोया, प्रधानमंत्री जी उनके प्रति संवेदनशील होंगे. लोगों की पीड़ा पर राजनीति करना प्रधानमंत्री जी को शोभा नहीं देता.” 

दिल्ली सरकार पर उठाएं थे सवाल

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि, “पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा, 'उस समय दिल्ली में ऐसी सरकार थी, जो है, उस सरकार ने तो जीप पर माइक बांध कर के दिल्ली की जुग्गी झोपड़ियों में गाड़ी घमाकर के लोगों से कहा कि संकट बड़ा है भागो, गांव जाओ, घर जाओ. और दिल्ली से जाने के लिए बसें दीं. आधे रस्ते छोड़ दिया और श्रमिकों के लिए अनेक मुसीबतें पैदा कीं.” 

यह भी पढ़ें- PM CARES: 2020-21 में हुई तीन गुना वृद्धि, खर्च बढ़कर 3,976 करोड़ रुपये पहुंचा

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर टुकड़े-टुकड़े गैंग में शामिल होने का आरोप भी लगाया. पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम नहीं लिया लेकिन उनके भाषण के पहलुओं के आधार पर ही कांग्रेस पर हमला बोला. 

यह भी पढ़ें- 'कोविड के दौरान कांग्रेस ने सारी हदें पार कर दीं', जानिए लोकसभा में PM के भाषण की 10 बड़ी बातें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement