Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vande Bharat Express Odisha : आज ओडिशा को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देंगे पीएम मोदी, लॉन्च करेंगे 8000 करोड़ के रेलवे प्रोजेक्ट

PM Modi Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के लिए आज पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

Vande Bharat Express Odisha : आज ओडिशा को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देंगे पीएम मोदी, लॉन्च करेंगे 8000 करोड़ के रेलवे प्रोजेक्ट

PM Modi Odisha First Vande Bharat Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तटीय राज्य ओडिशा (Odisha First Vande Bharat Express) को आज पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देने वाली है. वंदे भारत देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है और यह ओडिशा के पुरी शहर से पश्चिम बंगाल के हावड़ा (Puri Howrah Vande Bharat Express) के बीच चलेगी. पीएम मोदी वंदे भारत के आलावा करीब 8,000 करोड़ के भारतीय रेलवे (Indian Railways) के प्रोजेक्ट्स लॉन्च करने वाले हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात देंगे. पीएम मोदी पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से पीएम करीब 8,000 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. 

MP Road Accident: मध्य प्रदेश में स्लीपर से भिड़ी ट्रॉली, 4 की मौत, 15 से ज्यादा जख्मी  

राज्यपाल और नवीन पटनायक भी होंगे शामिल

इस कार्यक्रम के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रेल मंत्रालय की ओर से आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राज्यपाल पुरी जाएंगे.  वे 19 तारीख को सुबह 10 बजे फिर से हरियाणा के लिए रवाना होंगे.

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद रहेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल मोड में भाग लेंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ पांडियन के भी शामिल होने की उम्मीद है. पुरी-हावड़ा वंदे एक्सप्रेस सेवा शुरू हो जाने से दोनों प्रदेश के लोगों को इसका फायदा होगा. 

सोनिया गांधी की बदौलत जो हुआ सो हुआ, पढ़ें कैसे नंबर 2 की पोजिशन के लिए माने डीके शिवकुमार

वंदे भारत एक्सप्रेस का क्या होगा टाइम टेबल और रूट

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ओडिशा की पहली वंदे भारत 16 कोच वाली होगी. यह ट्रेन खड़गपुर, भद्रक, बालासोर, कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा स्टेशनों पर रुकेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी. यह सुबह 6.10 बजे हावड़ा से निकलेगी और दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचेगी. इसके अलावा वापसी में यह दोपहर 1.50 बजे पुरी से चलेगी और रात 8.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement