Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Interview: नेहरू के लिए दिए बयानों पर क्या बोले पीएम, कांग्रेस पर फिर किया बड़ा वार

प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों पूर्व पीएम पंडित नेहरू के संबंध में दिए बयानों को लेकर कहा कि उन्होंने किसी के नाना या पिता को कुछ नहीं कहा है.

PM Modi Interview: नेहरू के लिए दिए बयानों पर क्या बोले पीएम, कांग्रेस पर फिर किया बड़ा वार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पिछले तीन दिनों से लगातार कांग्रेस (Congress) के खिलाफ हमलावर हैं. बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर पहले सोमवार को लोकसभा में और फिर राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसकी सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की है. वहीं आज एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान भी पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला है.

पीएम मोदाी ने फिर बोला कांग्रेस पर हमला

पिछले दो दिन से लगातार संसद में पीएम मोदी लगातार पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) का हवाला देकर कांग्रेस पर वार कर रहे थे. वहीं नेहरू का नाम लेकर बातचीत करने पर जो नेता भड़के हैं उन पर पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने किसी के नाना, दादा, पिता या माता के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला है बस एक प्रधानमंत्री के विचार रखें हैं.

नेहरू का नाम लेने पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की प्रतिक्रियाओं पर जब पीएम से सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा, "मैंने किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा. देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा, मैंने सिर्फ वो कहा है. मैंने बाताया कि एक प्रधानमंत्री के ये विचार थे तब क्या स्थिति थी और आज प्रधानमंत्री के ये विचार हैं तब क्या स्थिति है."

परिवारवाद पर उठाए सवाल

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने एक बार फिर देश की राजनीति में परिवारवाद के चलन पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "कुछ नेता स्वार्थ के लिए विविधता को एक दूसरे के साथ विरोध के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. पिछले 50 साल उन्होंने यही किया है, हर बात पर देश को बांटों और राज करो."

यह भी पढ़ें- 'ये दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा है', जानिए PM Narendra Modi के इंटरव्यू की 10 बड़ी बातें

पीएम ने परिववारवादी और लोकतंत्र की मजबूती को लेकर कहा, "परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का सबसे बड़ा खतरा है. जब परिवार ही सर्वोपरि होता है और 'परिवार को बचाओ पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे' वाली मानसिकता होती है तो सबसे बड़ा नुकसान टैलेंट को होता है. टैलेंट को सामने लाना जरूरी है."

 

यह भी पढ़ें- चुनावी हार पर बोले PM Modi, 'हमने बहुत पराजय देखी, हार पर मिठाई बांटते भी देखा है'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement