Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Kashmir Files : PM मोदी ने की भूरी-भूरी तारीफ़, कहा "सच्चाई दिखाती है फ़िल्म "

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में रिलीज़ हुई 'द कश्मीर फाइल्स' की मंगलवार को तारीफ़ करते हुए कहा कि इस तरह की और फ़िल्में बननी चाहिए.

The Kashmir Files : PM मोदी ने की भूरी-भूरी तारीफ़, कहा "सच्चाई दिखाती है फ़िल्म "
FacebookTwitterWhatsappLinkedin


डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने हाल में रिलीज़ हुई 'द कश्मीर फाइल्स' की मंगलवार को तारीफ़ की, साथ ही कहा कि इस तरह की और फ़िल्में बनाए जाने की ज़रूरत है ताकि जनता जागरूक हो जाए.  प्रधानमंत्री ने अपनी बात भाजपा की संसदीय समिति की बैठक के वक़्त कही. यह बैठक संसद सत्र के शुरू होने से ठीक पहले ली जा रही थी. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री ने वर्तमान इतिहास में फिल्म उद्योग की भूमिका पर भी विचार किया. उन्होंने कहा कि "जो लोग हमेशा अभिव्यक्ति के अधिकार का झंडा उठाते हैं वे बेचैन हैं. तथ्य के आधार पर प्रमाण जानने की कोशिश किए बिना इसे दरकिनार करने के लिए कैंपेन चलाए जाते हैं." 

आपातकाल से लेकर विभाजन के विषयों पर सही फिल्म बनाने की ज़रूरत 

प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि कई विषय हैं, मसलन 1975 की एमरजेंसी से लेकर विभाजन तक, जिनपर कोई सही फिल्म नहीं बनी है. 
द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir Files) पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि "इस फिल्म ने वह सच्चाई दिखाई है जिसे सालों ढक कर रखा गया. जिन्हें भी फिल्म में दिखाई गई चीज़ों से आपत्ति है, उन्हें अपना सच लेकर सामने आना चाहिए. देश के सामने सच का आना ज़रूरी है और कश्मीर फाइल्स में सच दिखाया गया है."

फिल्म द कश्मीर फाइल्स तोड़ रही है कमाई के रिकॉर्ड, जानें फिल्म में क्या है खास

प्रधानमंत्री ने की तारीफ़ की बरसात 
प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir Files) की प्रशंसा के पुल बांध दिए.  उन्होंने तारीफ़ में आगे कहा कि "द कश्मीर फाइल्स बेहद अच्छी फिल्म है. आप सबको इसे देखना चाहिए. गांधी और कश्मीर फाइल्स जैसी अधिकाधिक फ़िल्में बननी चाहिए. 

कई भाजपा शासित प्रदेशों ने हटाया कश्मीर फाइल्स से मनोरंजन कर 
विगत दिनों में कई भाजपा शासित प्रदेशों ने कश्मीर फाइल्स से मनोरंजन कर हटा दिया है. कुछ मुख्यमंत्रियों ने खुलकर फिल्म की. मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने भी फ़िल्म को टैक्स फ्री कर दिया है. फिल्म बनाने वाली टीम ने 12 मार्च को प्रधानमंत्री से मुलाक़ात की थी. इस टीम में फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री, उनकी पत्नी पल्लवी जोशी और फिल्म के निर्माता अभिषेक शामिल थे
 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement