Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज, बढ़ते Covid केस पर होगी चर्चा, क्या बढ़ेंगी पाबंदियां?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल रहेंगे. पीएम कोरोना की स्थितियों का जायजा लेंगे.

PM Modi की मुख्यमंत्रियों के साथ  बैठक आज, बढ़ते Covid केस पर होगी चर्चा, क्या बढ़ेंगी पाबंदियां?

PM Narendra Modi (Photo Credit @BJP/twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड-19 (Covid-19) के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) की वजह से संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (गुरुवार) सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ साढ़े चार बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे. आने वाले दिनों में संक्रमण की बढ़ती स्थिति के मद्देनजर पाबंदियों पर भी चर्चा हो सकती है.

संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में राज्यों ने तरह-तरह की पाबंदियां लगाई हैं. प्रधानमंत्री ने रविवार को देश में कोविड-19 महामारी के हालात पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी. पीएम की इस बैठक में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और आपूर्ति व्यवस्था की चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति, ओमीक्रॉन के प्रसार और इसके जन स्वास्थ्य प्रभाव की समीक्षा की गई थी.

क्यों मुश्किल में हैं Omicron वेरिएंट की हमनाम बिजनेस कंपनियां?

किन बातों पर होगी चर्चा?

पीएम मोदी ने इस दौरान जिला स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित किए जाने और वयस्कों के लिए टीकाकरण मुहिम मिशन मोड पर तेज किए जाने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि राज्यों के हालात, तैयारियों और जन स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी.

टीकों के बूस्टर डोज का दिखे असर!

संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच देश में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक आयु के मरीजों को टीकों की बूस्टर डोज दिए जाने की मुहिम शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री मोदी अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि टीकाकरण कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार है. साल 2020 में महामारी की शुरुआत होने के बाद से वह कई बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें-
लिवर को कमजोर कर रहा है Covid-19, पढ़ें क्या बता रहे हैं डॉक्टर्स
Corona का कहर! यूपी में Active Cases 14 गुना और पंजाब में 8.5 गुना बढ़े

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement