Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम मोदी पहुंचे दुबई, हुआ शाही स्वागत, अब वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट में हिस्सा लेने दुबई पहुंचे हैं. जैसे ही वे दुबई एयरपोर्ट पहुंचे, भारतीय समुदाय उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़ा.

पीएम मोदी पहुंचे दुबई, हुआ शाही स्वागत, अब वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुबई में हुआ भव्य स्वागत.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट में हिस्सा लेने गुरुवार को दुबई पहुंचे. दिल्ली से रवाना होने से पहले, मोदी ने विकासशील देशों को जलवायु परिवर्तन से निपटने में सक्षम बनाने के लिए पर्याप्त जलवायु वित्तपोषण और प्रौद्योगिकी हस्तांतरण की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अध्यक्षता में आयोजित किया जा रहा है, जो जलवायु कार्रवाई के क्षेत्र में भारत का एक महत्वपूर्ण साझेदार है. 

मोदी ने कहा, 'अपने सभ्यतागत लोकाचार को ध्यान में रखते हुए भारत ने हमेशा जलवायु कार्रवाई पर जोर दिया है, यहां तक कि हम सामाजिक और आर्थिक विकास को आगे बढ़ा रहे हैं. जी20 की हमारी अध्यक्षता के दौरान जलवायु हमारी प्राथमिकता में सबसे ऊपर थी.'

इसे भी पढ़ें- Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी

पीएम मोदी का शाही अंदाज में हुआ स्वागत 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचे, वहां मौजूद भारतीय समुदाय उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़ा. प्रधानमंत्री का दुबई प्रशासन ने शाही अंदाज में स्वागत भी किया. भारत वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट का एक प्रमुख साझेदार है. देश वैश्विक स्तर पर लोगों से पर्यावरण को लेकर ठोस कदम उठाने की अपील कर रहा है.

बैठक से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'भारत के घोषणापत्र में जलवायु कार्रवाई और सतत विकास पर कई ठोस कदम शामिल हैं. मैं इन मुद्दों पर आम सहमति को सीओपी28 में आगे बढ़ाये जाने की उम्मीद करता हूं.' पीएम मोदी जलवायु पर संयुक्त राष्ट्र के कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज के दौरान शुक्रवार को विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसे सीओपी28 के नाम से जाना जाता है. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement