Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं मीरा मांझी, जिसके घर पीएम मोदी ने पी थी चाय, अब लिखा पत्र और भेजे तोहफे

Who is Meera Manjhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को जब अयोध्या दौरे पर आए थे, तब उन्होंने मीरा मांझी के घर अचानक पहुंचकर चाय पी थी. इसकी बेहद चर्चा हुई थी.

Latest News
कौन हैं मीरा मांझी, जिसके घर पीएम मोदी ने पी थी चाय, अब लिखा पत्र और भेजे तोहफे

PM Narendra Modi ने मीरा मांझी और उनके परिवार के लिए तोहफे भेजे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ayodhya News- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या दौरे में जिस मीरा मांझी के घर अचानक पहुंचकर सभी को हैरान करते हुए चाय पी थी, बुधवार को वह फिर एक बार चर्चा में आ गईं. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को मीरा मांझी को पत्र लिखकर अपनी शुभकामनाएं भेजी. साथ ही मांझी व उनके परिवार के लिए तोहफे भी भिजवाए हैं. एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पत्र में पीएम मोदी ने मीरा मांझी की चाय की तारीफ करते हुए लिखा है कि चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई है. 

बता दें कि पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को अपने अयोध्या दौरे के दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया था. ये उद्घाटन 22 जनवरी को राम मंदिर के भव्य प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ध्यान में रखते हुए किया गया था. इसी दौरान पीएम मोदी ने अयोध्या में कई लोगों के यहां सरप्राइज विजिट करते हुए उनसे मुलाकात की थी. मीरा मांझी भी इन्हीं में से एक थीं. पीएम मोदी जब मीरा मांझी के घर पहुंचे थे तो उसने उन्हें चाय पेश की थी, जिसे पीएम मोदी ने पीते हुए उन लोगों के साथ सरकारी योजनाओं पर बातचीत की थी.

पीएम मोदी ने तोहफे में भेजी हैं ये चीजें

पीएम मोदी की तरफ से मीरा और उनके परिवार को बुधवार को कुछ तोहफे भेजे गए हैं, जिनमें मीरा के लिए खूबसूरत टी-सेट, उनके बच्चों के लिए एक ड्राइंग बुक और विभिन्न रंग के साथ ही कुछ अन्य चीजें भी शामिल हैं. 

Meera

पत्र में लिखी हैं पीएम मोदी ने ये बातें

मीरा मांझी को साथ ही पीएम मोदी ने एक पत्र भी लिखा है. इस पत्र में उन्होंने मीरा के परिवार को नए साल की शुभकामनाएं दी हैं और साथ ही लिखा है कि प्रभु श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में आप व आपके परिवार से मुलाकात हुई. साथ ही आपकी बनाई चाय भी पी. इससे बेहद प्रसन्नता हुई. अयोध्या से लौटने के बाद कई टीवी चैनल पर आपका इंटरव्यू देखा. आपने व आपके परिवार ने जिस सरल ढंग से अपने अनुभव बताए, वह देखकर भी अच्छा लगा. आप जैसे मेरे करोड़ों परिजनों के चेहरों की यह मुस्कान ही मेरी पूंजी है. यही सबसे बड़ा संतोष है, जो मुझे देश के लिए जी-जान से कार्य करने की नई ऊर्जा देता है.

अब जान लीजिए कौन हैं मीरा मांझी

अयोध्या में अपने परिवार के साथ रहने वालीं मीरा मांझी के घर प्रधानमंत्री मोदी का आगमन यूं ही नहीं हुआ था. दरअसल मीरा मांझी पीएम मोदी द्वारा महिलाओं के लिए चलाई गई उज्जवला योजना (सस्ता कुकिंग गैस सिलेंडर) की सदस्य नंबर 10 करोड़ हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री की इस योजना के लाभ सभी लोगों को बताए. साथ ही यह भी बताया कि कैसे पीएम मोदी ने इस योजना से उन्हें हुए लाभ ही नहीं जाने बल्कि उनका डेली कुकिंग रूटीन भी जानने की कोशिश की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement