Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi का मंडी दौरा आज, 11 हजार करोड़ के हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मंडी का दौरा करेंगे और इस दौरान वो राज्य को 11 हजार करोड़ रुपए के हाइड्रो प्रोजेक्ट की सौगात देंगे.

PM Modi का मंडी दौरा आज, 11 हजार करोड़ के हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर का दौरा करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान 11 हजार करोड़ रुपए के हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की सौगात देंगे. 12 बजे होने वाले इस कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ग्लोबल इंवेस्टर्स ऑफ हिमाचल प्रदेश के दूसरे ग्राउंड सेरेमनी के दौरान निवेशकों से भी बात करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पड्डल मैदान और शहर को 11 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 2000 के करीब पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा उन्‍होंने मंडी के ट्रैफिक प्‍लान (Mandi Traffic Plan) के साथ कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.
 
रेणुका बांध परियोजना का करेंगे शिलान्यास
पीएम मोदी रेणुका बांध परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे. बता दें कि लगभग 3 दशकों से लंबित इस परियोजना को प्रधानमंत्री के सहकारी संघवाद की दृष्टि से संभव बनाया गया था. जब केंद्र द्वारा 6 राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड और दिल्ली को एक परियोजना बनाने के लिए साथ लाया गया था. इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से दिल्ली को सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है क्योंकि इससे दिल्ली के लोगों को हर साल 500 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी मिलेगा.

पीएम मोदी इसी कार्यक्रम के दौरान धौलासिद्ध हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास करेंगे. ये हमीरपुर जिले का पहला हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट होगा. इस प्रोजेक्ट की क्षमता 66 मेगावाट की है और इसकी लागत 680 करोड़ रुपए की है. इससे हर साल 300 मिलियन यूनिट्स इलेक्ट्रिसिटी पैदा होगी.

ये रहेगा कार्यक्रम
मौसम साफ रहा तो पीएम का हेलिकॉप्टर सुबह करीब 10:00 बजे कांगणीधार हेलीपैड पर उतरेगा. कांगणीधार में लैंडिंग नहीं हो पाई तो नेर ढांगू या बहु तकनीकी कॉलेज सुंदरनगर में हेलिकॉप्टर उतारा जाएगा. 11:00 बजे वह मंच पर पहुंचेंगे और 12:00 बजे दिल्ली लौट जाएंगे. पीएम के दौरे को लेकर जमीन से आसमान तक कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 2,000 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement