Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi अमेठी सीट पर ही देंगे स्मृति ईरानी को चुनौती, जानिए कांग्रेस ने किया है क्या फैसला

Rahul Gandhi Vs Smriti Irani: अमेठी को गांधी परिवार की सुरक्षित सीट माना जाता था, लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी यहां स्मृति ईरानी से हार गए थे.

Rahul Gandhi अमेठी सीट पर ही देंगे स्मृति ईरानी को चुनौती, जानिए कांग्रेस ने किया है क्या फैसला

rahul gandhi bharat jodo yatra (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rahul Gandhi Latest News- अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पुरानी लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. राहुल गांधी का उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से मौजूदा सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनौती देना तय हो गया है. यह दावा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने किया है. राय से पूछा गया था कि क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल अमेठी में ही स्मृति ईरानी के खिलाफ उतरेंगे. बता दें कि अमेठी सीट को कांग्रेस की सबसे सुरक्षित सीट माना जाता था. इस सीट से पहले राजीव गांधी और अब राहुल गांधी चुनाव लड़कर जीतते रहे हैं, लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी से करारी हार मिली थी. हालांकि उन्होंने केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से भारी अंतर के साथ जीतकर वे संसद पहुंच गए थे.

'स्मृति ईरानी पूरा कर पाईं 13 रुपये किलो चीनी का वादा?'

अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है यानी देश के इस सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाले राज्य में कांग्रेस उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. यह नियुक्ति कितनी अहम है, इसका नजारा वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी दिखा. अजय राय का स्वागत करने के लिए भारी भीड़ उमड़ी, जिससे एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसे हालात रहे. इस दौरान राहुल के अमेठी से ही लड़ने का दावा अजय राय ने किया. साथ ही स्मृति ईरानी पर तीखा हमला भी बोला. उन्होंने कहा, स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से चुनाव जीतने पर 13 रुपये किलो चीनी दिलाने का वादा किया था, क्या वो पूरा हुआ?

'प्रियंका जहां से लड़ेगी, जान झोंक देंगे'

अजय राय ने राहुल के अलावा प्रियंका गांधी के भी यूपी से ही चुनाव लड़ने के संकेत दिए. उन्होंने कहा, प्रियंका गांधी जिस सीट से चुनाव लड़ेंगी, वहां से जिताने के लिए जान झोंक देंगे. उन्होंने कहा, साल 2014 में भी कांग्रेस से अहम जिम्मेदारी मिलने पर भाजपा अजय राय को नहीं झुका पाई थी. अब भी नहीं झुका सकेगी. राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने जो विश्वास किया है, वहीं आम जनता के सामने रखेंगे. 

'इस बार हर तरफ हारेगी भाजपा'

अजय राय ने दावा किया कि इस बार भाजपा हर तरफ हारेगी. कांग्रेस नेता ने मीडिया से एयरपोर्ट पर कहा कि आप चारों तरफ देखिए, यहां बूथ लेवल का, गांव-देहात का कार्यकर्ता खड़ा है. कांग्रेस भाजपा को हर जगह चुनाव हराएगी. महादेव की धरती बनारस से बिगुल बजा है, जिसका असर पूरे प्रदेश में दिखेगा. बेरोजगारी, महंगाई और लोगों को ED, CBI से डराने का मुद्दा उठाया जाएगा. यही सबसे बड़े मुद्दे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement