Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi को फिर मिलेगी अध्यक्ष की कुर्सी! जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के मनाने पर Rahul Gandhi मान गए हैं. संभावनाएं हैं कि वो जल्द ही अध्यक्ष पद संभाल सकते हैं.

Rahul Gandhi को फिर मिलेगी अध्यक्ष की कुर्सी! जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

सोनिया गांधी और राहुल गांधी. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने साल 2019 में आम चुनावों के बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. पिछले साल तीन सालों से पार्टी के नेतृत्व को लेकर संशय बना हुआ है और कांग्रेस के नेता  लगातार राहुल से पुनः पार्टी का नेतृत्व करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच अब खबरें हैं अब राहुल एक बार फिर कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते है और उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान बड़ा ऐलान आ सकता है. 

कांग्रेस कर रही है चिंतन शिविर का आयोजन

गौरतलब है कि एक के बाद एक लगातार चुनावों में हार से परेशान कांग्रेस पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अभी से चिंतन में जुट गई है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी ने बकायदा चिंतन शिविर का आयोजन कर रही है. इस चिंतन शिविर में मोदी सरकार से मुक़ाबला करने का एक्शन प्लान तैयार होगा.

इस चिंतन शिविर में ही कांग्रेस के भावी अध्यक्ष को लेकर भी तस्वीर साफ़ हो जाएगी जिसके नेतृत्व में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अगस्त-सितम्बर महीने में होना है लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं ने तो 9 मई को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में ही राहुल गांधी से पार्टी का अध्यक्ष का पद संभालने की मांग शुरु कर दी थी. 

Bulldozer Action का विरोध और पत्थरबाजी के बीच AAP पार्षद अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

पार्टी ने बनाया है दबाव

इस मामले में सूत्रों के मुताबिक हाल में हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा में पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने Rahul Gandhi  से कहा कि चिंतन शिविर अपनी जगह है लेकिन पहले आप अध्यक्ष का पद स्वीकार कीजिए. इसके बाद कई और सीनियर नेताओं ने भी इसके लिए राहुल गांधी पर दबाव डाला है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के लिए तैयार तो हैं लेकिन वो इस मामले में चुनावी प्रक्रिया चाहते हैं. राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी की तरह चुनाव लड़कर अध्यक्ष बनना चाहते हैं. 

Rahul Gandhi को फिर मिलेगी अध्यक्ष की कुर्सी! जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement