Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akshaya Tritiya पर 'महा आरती' नहीं करें, मुस्लिमों को Eid मनाने दें: राज ठाकरे

Raj Thackeray ने कहा कि ईद कल मनाई जा रही है. मुस्लिम समुदाय को भी बिना अड़चन के त्योहार मनाना चाहिए.

Akshaya Tritiya पर 'महा आरती' नहीं करें, मुस्लिमों को Eid मनाने दें: राज ठाकरे

Raj Thackeray

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे ने सोमवार को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मंगलवार को अक्षय तृतीया पर पहले प्रस्तावित ‘महा आरती’ नहीं करने को कहा. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को इसी दिन पड़ रही ईद बिना अड़चन के मनाने देनी चाहिए.

राज ठाकरे ने कहा कि वह मस्जिदों पर लाउडस्पीकर का जो मुद्दा उठा रहे हैं, वह सामाजिक विषय है, धार्मिक प्रवृत्ति का नहीं है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को ईद मनाई जा रही है और मुस्लिम समुदाय को उनका त्योहार मनाने में कोई अड़चन नहीं आनी चाहिए.

पढ़ें- 'भारत शांति के पक्ष में, Russia-Ukraine War में कोई विजयी नहीं होगा'

MNS नेता ने कहा कि वह लाउडस्पीकर के विषय पर अपनी आगे की कार्रवाई की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से करेंगे. 
उन्होंने ट्वीट किया, "ईद कल मनाई जा रही है. मुस्लिम समुदाय को भी बिना अड़चन के त्योहार मनाना चाहिए. मैं संभाजीनगर की रैली में (औरंगाबाद में रविवार को हुई रैली) यह बात पहले ही कह चुका हूं. मैं अपने महाराष्ट्र के सैनिकों से अपील करता हूं कि अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर ‘महा आरती’ नहीं करें जो कल मनाई जाएगी. हम किसी धर्म के त्योहार में अवरोध या अड़चन नहीं डालना चाहते."

पढ़ें- Hardik Patel देने वाले हैं कांग्रेस को बड़ा झटका? उठाया यह कदम

अक्षय तृतीया या आखा तीज देश के अनेक हिस्सों में विशेष रूप से मनाया जाता है और इस दिन नए उपक्रमों की शुरुआत, विवाह आयोजन के साथ ही सोने के आभूषणों आदि की खरीद का महत्व बताया जाता है. इस साल अक्षय तृतीया और ईद दोनों तीन मई को पड़ रहे हैं.

पढ़ें- School Timings Changed: गर्मी के चलते हरियाणा सरकार ने बदला स्कूलों का टाइम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement