Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विधायक बने तो इन सांसदों ने छोड़ दी सांसदी, अब नई भूमिका के लिए हैं तैयार

विधानसभा चुनाव जीतने वाले 10 सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है. जानिए कौन हैं ये.

विधायक बने तो इन सांसदों ने छोड़ दी सांसदी, अब नई भूमिका के लिए हैं तैयार

बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले दिनों पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 12 सांसदों में से 10 ने बुधवार को संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. दो अन्य सांसद भी जल्द इस्तीफा देंगे. इन सांसदों की  भूमिका अब बदलने वाली है.

इस्तीफा देने वाले 10 सांसदों में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल सहित 9 लोकसभा सांसद और एक राज्यसभा सदस्य शामिल हैं. दो अन्य सांसद केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और महंत बालकनाथ भी लोकसभा से इस्तीफा देंगे. 

यह कदम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्रियों के चयन की पार्टी नेतृत्व की प्रक्रिया का हिस्सा है. इस्तीफा देने वाले अन्य सांसदों में दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राकेश सिंह शामिल हैं. 

इसे भी पढ़ें- BJP Action Plan For UP: यूपी में बीजेपी ने बंपर जीत के लिए शुरू की तैयारी, नए चेहरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी 

क्या बदल जाएगी भूमिका
इन सांसदों की भूमिका बदल सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में जीते हुए सांसदों को अब राज्य कैबिनेट में अहम पद मिल सकता है. कुछ बड़े चेहरे अब केंद्र के बाद राज्य की बागडोर संभाल सकते हैं. बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में केंद्रीय मंत्रियों समेत दिग्गज सांसदों को उतार दिया था, जिसका असर विधानसभा चुनावों में नजर आया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement